Placeholder canvas

‘मुझे ये सब पसंद नहीं…’सीरीज जीत के नशे में ये क्या बोल गये जसप्रीत बुमराह, घमंड में बोल गये ये बड़ी बात

आयरलैंड- भारत के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त हो चुकी है। भारत ने 2-0 से जीतकर अपने नाम किया। बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम ने प्रदर्शन काफी शानदार दिखाया। लेकिन बारिश की वजह से तीसरे मुकाबले को रद्द करना पड़ा। मुकाबला कैंसिल हो जाने के बाद भारतीय टीम ने ट्रॉफी को अपने नाम किया। लेकिन सीरीज जीतने के बाद टीम की कप्तानी कर रहे बुमराह अकड़ में दिखाई दिए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कुछ ऐसा कह दिया जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ये क्या बोल गए जसप्रीत बुमराह

लंबे समय के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर रहे बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान बनाया गया था। जहां खिलाड़ी बेहतरीन कप्तानी संभाली और अच्छा प्रदर्शन किया।

वहीं तीसरा मुकाबला रद्द होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बुमराह ने कहा कि,

“बहुत ख़ुश हूं क्रिकेट में वापसी करते हुए। यह निराशाजनक था, क्योंकि सुबह मौसम ठीक था। लेकिन यह तो हमारे नियंत्रण में नहीं है। एक युवा टीम की कप्तानी करना काफ़ी मज़ेदार था। अगर गेम शुरुआत से छोटी भी होती तो भी सारे खिलाड़ी बहुत उत्साहित थे।”

मैं अपनी जिम्मेदारी का लुफ्त उठता हूं

जसप्रीत बुमराह यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“भारत की कप्तानी करना एक बड़ी बात है और मैं ज़िम्मेदारी का लुत्फ़ लेता हूं। पीठ ठीक है और 10 महीने बाद वापसी करना अच्छा रहा। जब यह सब खिलाड़ी आत्मविश्वास के साथ टीम में आते हैं तो आसान बनता है बतौर कप्तान।”

सीरीज में रहा भारत का बोलबाला

बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड का दौरा किया और तीन मैचों की T20 सीरीज को जीतकर अपने नाम किया। आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया और मुकाबले में जीत को अपने नाम किया।

वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला, जिसके चलते भारत को 33 रनों से जीत नसीब हुई। इस सीरीज को भारत ने 2009 से जीत कर अपने नाम किया।

ALSO READ: “छपरी को हटाओ बुमराह को परमानेंट कप्तान बनाओ” आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीत के बाद फैंस ने BCCI से उठाई मांग