Placeholder canvas

SA vs IND: Jasprit Bumrah ने घातक यॉर्कर से उड़ाया गर्दा, देखते रह गए अफ्रीकी बल्लेबाज, हवा में उड़ी गिल्लियां, देखे वीडियो

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में शानदार शुरुआत की है। गुरुवार को टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट को 113 रनों के बड़े अंतर से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरी इनिंग में भारत के प्रीमियम फास्ट बॉलर Jasprit Bumrah ने 3 विकेट हासिल किए।

Jasprit Bumrah ने उड़ाई गिल्लियाँ, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

jasprit-bumrah

Jasprit Bumrah ने पहले टेस्ट के चौथे दिन जैसे ही अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन को पवेलियन भेजा, वैसे ही उनके नाम विदेशी सरजमीं पर 100 टेस्ट विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। पारी के 37वें ओवर में वैन डेर डूसन बुमराह का शिकार बने, जिन्होंने एक अच्छी लेंथ की गेंद मिलने पर बचने की कोशिश की, लेकिन गेंद तेजी से उनके ऑफ स्टंप पर जा लगी। वैन डेर डूसन दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

https://twitter.com/i/status/1476218939365474308

इसके बाद Jasprit Bumrah के अगले शिकार बने केशव महाराज। Jasprit Bumrah ने अंदर आती हुई यॉर्कर मारी जिसे महाराज समझ नही पाए और गेंद सीधा उनकी विकेटों पर जाके लगी। केशव महाराज 19 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए। यह विकेट चौथे दिन के अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर आया था। केशव महाराज को एक नाइटवॉचमैन के रूप में साउथ अफ्रीका द्वारा भेजा गया था।

ALSO READ:IPL 2022: ये 3 देशी खिलाड़ी जो घरेलु ट्रॉफी में धूम मचाने के बाद अब ऑक्शन में मचाएंगे धूम, होगी पैसो की बारिश

https://twitter.com/i/status/1476226921037922305

मैच के बाद विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में शामिल तीन तेज गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की और कहा कि मौजूदा समय में वें दुनिया के बेस्ट फास्ट बॉलर्स हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

ALSO READ: SA vs IND: विकेट लेने के बाद Mohammad Siraj ने मनाया ऐसा जश्न कि लोगों को याद आ गए रोनाल्डो