jay shah on virat kohli

मॉडर्न मास्टर के नाम से मशहूर विराट कोहली (Virat Kohli )ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं. आज ही के दिन 2008 में श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में विराट कोहली (Virat Kohli ) ने पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. विराट कोहली आज विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाजों में गिने जाते हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli ) के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 76 शतक दर्ज हैं, जो सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे अधिक हैं. विराट कोहली (Virat Kohli ) के इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 वर्ष पूरे होने पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक ख़ास मैसेज ट्वीट किया है.

जय शाह ने कही ये बात

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने विराट कोहली (Virat Kohli ) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर लिखा कि,

‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रति 15 वर्षों की अटूट प्रतिबद्धता पर अविश्वसनीय विराट कोहली को बधाई! आपके जुनून, दृढ़ता और उल्लेखनीय उपलब्धियों ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है. आपको निरंतर सफलता और आगे कई मील के पत्थर मिलने की कामना!’

आप से बता दें कि जय शाह और विराट कोहली (Virat Kohli ) के बीच संबंध बहुत मधुर नही रहे हैं. जय शाह के हो कार्यालय में विराट कोहली (Virat Kohli ) को एकदिवसीय क्रिकेट के कप्तानी से हटाया गया था.

विराट कोहली का करियर

विराट कोहली के कैरियर के बारे में बात करें तो सामने पहाड़ जैसे मैच और पहाड़ जैसे रन दिखते हैं. विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 111 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 49.3 की औसत से 8 हजार से अधिक रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 29 शतक और 29 अर्धशतक निकले हैं.

एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो, विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 275 वनडे खेला है जिसमें उन्होंने 57 की औसत से 12898 रन बनाए हैं. विराट ने वनडे में 46 शतक और 65 अर्धशतक बनाए हैं.

T20 फॉर्मेट की बात करें तो विराट कोहली ने यहां 115 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 52 की औसत से 4008 रन बनाया है. विराट के करियर की सबसे शानदार बात यह है कि वह तीनों फॉर्मेट में लगभग 50 की औसत से रन बनाते हैं.

ALSO READ: IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने बताया क्यों रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा को मिला डेब्यू का मौका

Published on August 18, 2023 9:36 pm