Placeholder canvas

जैक कालिस ने की भविष्यवाणी, चेन्नई और मुंबई को पीछे छोड़ ये टीम बनेगी इस साल आईपीएल 2023 की विजेता

आईपीएल 2023 की शुरुआत आज से यानी कि चेन्नई और गुजरात के मुकाबले से हो चुकी है। आईपीएल के नए सीजन के शुरू होने से पहले कई सारे जहां अपने अपनी भविष्यवाणी करते हुए नजर आए हैं तो वही साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस ने भी गुरुवार को एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

दरअसल इन्होंने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की ट्रॉफी किसके साथ जाएगी। उस टीम का नाम बताया है क्या कहा है आइए जानते हैं पूरी कहानी।

इस टीम को बताया विजेता

हाल ही में जैक कैलिस ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि वह,

“यह भविष्यवाणी करना हमेशा मुश्किल होता है कि कौन सी टीमें आईपीएल प्लेऑफ में जा रही हैं क्योंकि टीमें इतनी समान रूप से मेल खाती हैं, लेकिन मुझे इस साल लग रहा है कि यह मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहा है, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स कप लेने जा रही है।”

दिल्ली की टीम में नहीं जीती है एक बार भी ट्रॉफी

दिल्ली ने अभी तक आईपीएल की एक भी ट्रॉफी को नहीं जीता है। वह आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस से हारने के बाद उपविजेता जरूर से दूसरी तरफ मुंबई ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

जबकि सीएसके चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने 14 अंकों के साथ साथ जीत और इतनी हार के साथ पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर अपनी जगह बनाई थी। वह प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गए थे तो वहीं मुंबई इंडियंस ने भी पिछले सीजन में काफी खराब प्रदर्शन किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग खेल चुके हैं जैक कैलिस

जैक आईपीएल खेल चुके हैं साल 2008 से 2010 तक वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2011 से 2014 तक केकेआर का हिस्सा रहे हैं। जिसमें उन्होंने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था।

मैच खेलते हुए खिलाड़ी ने अभी तक 2427 रन बनाए हैं। जबकि इसमें उनके नाम पर 17 अर्धशतक और 65 विकेट भी शामिल है।

Read MoreBCCI ने आईपीएल 2023 से पहले खेला बड़ा दांव, नये स्पोंसर का किया ऐलान, करोड़ो में हुई डील