Placeholder canvas

वेंकटेश अय्यर के शतक के बावजूद भी कप्तान नीतीश राणा की इस गलती की वजह से केकेआर को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना

आईपीएल में रोज कांटे की टक्कर वाले मैच खेले जा रहे हैं. आज दोपहर के मैच में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ था. इस मैच में चूंकि रोहित पहले प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही थे, इसलिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया था. सूर्यकुमार यादव ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर के शतक की मदद से 20 ओवर में 185 रन बनाया था. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास

आईपीएल के इतिहास में जब पहला मैच हुआ था, तब उसमे केकेआर के तरफ से मैक्कुलम ने शानदार शतक बनाया था. लेकिन इस मैच के बाद केकेआर के तरफ से अभी तक कोई शतक नही लगा था जिसको कि आज वेंकटेश अय्यर ने तोड़ा. वेंकटेश अय्यर ने आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक बना दिया.

अय्यर ने 51 गेंदो में 6 चौके और 9 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली. इसके अलावा केकेआर के तरफ से रिंकू सिंह ने 18 और आन्द्रे रसल ने 21 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से केकेआर ने 20 ओवर में 185 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया था.

मुंबई इंडियंस के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज ऋतिक शौकीन रहे. ऋतिक ने 4 ओवर में 34 रन बनाकर 2 विकेट हासिल किया. इसके अलावा, ग्रीन, चावला, जानसेन और मेरेडिथ ने एक-एक विकेट प्राप्त किया.

मुंबई इंडियंस 5 विकेट से जीता

186 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुबंई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने पहले ही ओवर से मेहमान टीम को दबाव में डाल दिया. हालांकि इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए, रोहित शर्मा सिर्फ 20 रन बनाकर सुयश शर्मा के शिकार बन गए, लेकिन दूसरी तरफ ईशान किशन ने अर्द्धशतकीय पारी खेली.

ईशान ने 25 गेंदो में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली. इसके बाद आए सुर्यकुमार यादव ने भी लंबे समय बाद अपना फाॅर्म तलाशा और 25 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली. टिम डेविड ने अंतिम में 24 रनों की पारी खेली और मुंबई इंडियंस ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: कसारी मसारी कब्रिस्तान पहुंचा अतीक अहमद का शव, पोस्टमार्टम में हुआ मौत को लेकर चौकाने वाला खुलासा