Placeholder canvas

केएस भरत की इस छोटी सी गलती की वजह से किया गया Team India से बाहर, इस कारण Ishan Kishan को मिला मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जहां प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका देकर उनका डेब्यू करवाया है. आपको बता दें कि केएस भरत और इशान किशन (Ishan Kishan) में से किसी एक को चुनने का फैसला रोहित शर्मा का आसान नहीं रहा.

एक बहुत बड़ी वजह सामने आ रही है जिससे यह पता चलता है कि आखिर किस कारण रोहित शर्मा ने केएस भरत को टीम में जगह नहीं दी.

इस वजह से किया प्लेइंग इलेवन से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ जाने का फैसला लिया. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह थी कि टीम इंडिया को निचले क्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहिए था जो कि शानदार बल्लेबाजी कर सके, क्योंकि टीम में इस वक्त पंत मौजूद नहीं है.

यही वजह है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया गया. उनके अंदर इस तरह की आक्रामक बल्लेबाजी करने की ताकत है जिसे हर किसी ने देखा है.

डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पर दी ये प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर लिया है. टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि

“टीम में नए लोग हैं. हम एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि यह दोनों खिलाड़ी डेब्यू का मजा लें. उन्होंने यहां आने के लिए कड़ी मेहनत की है और मैं उन्हें सहज महसूस कराना चाहता हूं.”

रोहित शर्मा चाहते हैं कि यह दोनों खिलाड़ी टेस्ट की आपकी यादों को संजोए.

ALSO READ: अगर वेस्टइंडीज दौरे पर चला इस खिलाड़ी का बल्ला, तो एशिया कप और विश्व कप से कट जाएगा शुभमन गिल का पत्ता