Placeholder canvas

ईशान किशन ने बनाए 32 गेंद पर 19 रन, गौतम गंभीर का फूटा गुस्सा, दे डाली सीधी चेतावनी

भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन इस वक्त बल्ले से थोड़े खामोश दिख रहे है. टी- सीरीज के पहले मैच में ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. सबको उम्मीद थी कि दूसरे मैच में ईशान किशन फाॅर्म में वापसी कर लेंगे. लेकिन दूसरे टी-20 में भी ईशान किशन संघर्ष करते हुए दिख रहे रहे थे.

ईशान ने इस पारी में 32 गेंदो में 19 रनों की पारी खेली. टी-20 फाॅर्मेट में ईशान किशन की यह सबसे धीमी पारियों में से एक है. ईशान किशन की यह बल्लेबाजी देखकर गौतम गंभीर खासा नाराज लग रहे है.

गौतम गंभीर बोल गये ये बड़ी बात

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा,

‘बैटिंग यूनिट के रूप में टीम इंडिया स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आई है. उन बड़े छक्कों को मारना आसान है लेकिन, लगातार स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता मुश्किल होती है. जब आपने ईशान किशन के खिलाफ माइकल ब्रेसवेल को आउट किया तो यह काफी स्पष्ट हो गया था.’

गौतम गंभीर ने आगे कहा,

‘मुझे लगता है कि इन युवा खिलाड़ियों को जल्द से जल्द सीखना होगा कि स्ट्राइक रोटेट कैसे करना है क्योंकि इस तरह के विकेट पर मैदान में उतरना और बड़े छक्के मारना आसान नहीं होता है. बांग्लादेश में दोहरा शतक जमाने के बाद उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह हैरान करने वाला है. उन्होंने इसके बाद संघर्ष किया है, सभी को लगा कि उन्होंने जिस तरह की पारियां खेली हैं, उससे उनका ग्राफ बढ़ेगा लेकिन, ऐसा नहीं हुआ.’

ALSO READ:IND vs NZ: दूसरे टी20 के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब वापसी है नामुमकिन!

ऐसा रहा मैच

लखनऊ ने इकाना में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 99 रन का स्कोर बना. जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और मैच को 6 विकेट से जीत लिया.

भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 1 फरवरी को खेला जाएगा जो कि सीरीज निर्णायक होगा.

ALSO READ: IND vs AUS: मार्कस स्टोयनिस का खुलासा भारत दौरे पर आने से पहले इस खिलाड़ी से डरी हुई है पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम