Placeholder canvas

क्या भारत भुगत रहा राहुल द्रविड़ की गलती की सजा? दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने कहा EGO की वजह से नहीं लेना चाहते सलाह

by Nihal Mishra
RAHUL DRAVID

जब से राहुल द्रविड़ भारत के हेड कोच बने हैं, तब से भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा है. सबसे पहले आसान दिखने वाला एशिया कप भारत हार गया, सिर्फ हारा ही नहीं फाइनल में भी नही पहुंच सका. इसके बाद टी20 विश्व कप में भी भारत की एक न चली और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी.

अब भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया से चार साल बाद अपने ही सरजमीं पर एकदिवसीय सीरीज हार गई है. ऐसे में राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर पूर्व खिलाड़ी सवाल उठाना शुरू कर चुके हैं.

इस भारतीय खिलाड़ी ने उठाया राहुल द्रविड़ पर सवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 22 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली. इस मैच में सभी ने स्टीव स्मिथ के कप्तानी की तारीफ की थी. इस मैच के बाद एक क्रिकेट प्रेमी ने ट्विटर पर पूर्व भारतीय स्पिनर शिव रामाकृष्णन को टैग करके एक सवाल पूछा.

फैन ने पूछा कि,

‘मुझे लगा कि कुलदीप यादव ने फील्ड के अनुसार बॉलिंग नहीं की है. जब जांपा बॉलिंग कर रहे थे, तो कप्तान स्मिथ ने अटैकिंग फील्ड सजाई थी. जब एस्टन एगर गेंदबाजी कर रहे थे तो भी फील्ड अच्छी थी.’

शिवरामाकृष्णन ने साधा राहुल द्रविड़ पर निशाना

शिवरामाकृष्णन ने फैन के सवाल का जवाब देते हुए लिखा,

‘मैंने अपनी सर्विस राहुल द्रविड़ को ऑफर की थी. उन्होंने मेरे साथ काम करने से इंकार कर दिया था, क्योंकि मैं उनसे सीनियर खिलाड़ी था.’

वैसे तो सभी लोग राहुल द्रविड़ को एक जैंटलमैन क्रिकेटर मानते हैं, इसीलिए शिवरामाकृष्णन के लगाए आरोप पर कोई इतनी जल्दी विश्वास नही करेगा, लेकिन फिर भी इस बयान से क्रिकेटिंग गलियारे में भूचाल जरूर आ गया है.

राहुल द्रविड़ से हुई गलती

राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री के बाद यह कहकर भारतीय कोच बनाया गया था कि रवि शास्त्री के कोचिंग में भारत एक भी आईसीसी टाइटल नही जीती है. राहुल द्रविड़ के आते ही कप्तान बदला और अब कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई थी. दोनों ने अपने मर्जी से टीम चलाई, लेकिन सफलता उन्हें भी नही मिली.

शिवरामाकृष्णन एक महान स्पिनर हैं, अगर वह टीम इंडिया के गेंदबाजों की मदद करना चाहते हैं, तो उन्हें क्यों रोका जा रहा, यह समझ के बाहर है.

ALSO READ: IPL 2023: रिकी पोंटिंग ने तैयार किया ऋषभ पंत का विकल्प, दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग करेगा ये खूंखार बल्लेबाज, जड़ चूका है तिहरा शतक

Published on March 25, 2023 12:45 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00