Placeholder canvas

ICC WORLD CUP 2023: इरफान पठान ने बताया उस गेंदबाज का नाम जो साबित होगा विश्वकप में सबसे घातक, नही लिया भारतीय गेंदबाज का नाम

वनडे विश्व कप सिर्फ तीन दिन दूर है. एक बार फिर से क्रिकेट एक त्योहार की तरह मनाया जाएगा. घर-घर में सिर्फ यही बात पूछी जाएगी कि, स्कोर क्या है? भारतीय टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी. ऐसे में सभी चाह रहे है भारत इस बार चैंपियन बने. लेकिन भारत और चैंपियन बनने की राह में एक तेज गेंदबाज खड़ा है जो मन में डर पैदा कर रहा है. इस तेज गेंदबाज के काबिलियत पर तेज गेंदबाज इरफान पठान भी फिदा हैं.

इरफान पठान ने बताया, यह गेंदबाज होगा सबसे खतरनाक

इरफान ने सोशल मीडिया मंच X पर एक सवाल का जवाब देते हुए उस गेंदबाज का नाम का बताया जो उनके मुताबिक इस बार विश्व कप में सबसे ज्यादा घातक साबित हो सकता है. इरफान ने यहां जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी को इग्नोर करते हुए एक ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का नाम लिया है.

उन्होंने मिचेल स्टार्क का नाम लिया है. इरफान ने लिखा कि इस बार विश्व कप में मिचेल स्टार्क सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं. वार्म-अप मैच में मिचेल स्टार्क ने शानदार हैट्रिक प्राप्त किया था. स्टार्क की गेंद उसी सहजता से निकल रही है जैसे पिछले दो विश्व कप में निकली थी.

लगातार दो विश्व कप में प्राप्त किए हैं सबसे अधिक विकेट

मिचेल स्टार्क विश्व क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाजों में एक हैं. स्टार्क ने ज्यादातर विकेट ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाते हुए प्राप्त किए है. स्टार्क ने साल 2015 के विश्व कप में 23 विकेट प्राप्त किए थे. यह उस विश्व कप में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट था. इस सीजन ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल जीतकर पांचवी बार चैंपियन बनी थी. इसके ठीक अगले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के तरफ से मिचेल स्टार्क ने 27 विकेट लिए. सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई लेकिन स्टार्क ने ही उस सीजन में सबसे अधिक विकेट प्राप्त किया था.

ALSO READ:ICC World Cup 2023: ‘उन्हें जीतने से कोई नहीं रोक सकता..’, दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज ने की बड़ी भविष्यवाणी, भारत के लिए कही बड़ी बात