Placeholder canvas

मयंक अग्रवाल की हुई वापसी बनाया गया कप्तान, शतक पर शतक ठोकने वाले सरफराज बाहर, पृथ्वी शॉ और ईशांत शर्मा की वापसी

भारतीय घरेलू सर्किट में रणजी ट्राॅफी के बाद अब ईरानी ट्राॅफी खेला जा रहा है. रणजी ट्राॅफी में मुंबई की कप्तानी करने वाले सरफराज ख़ान ईरानी ट्राॅफी से बाहर रहेंगे. सरफराज ख़ान के बारे में दो-दो अलग रिपोर्ट सामने आ रही है.

जहां एक तरफ ईएसपीएन क्रिकइंफी की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मुंबई में एक कॉरपोरेट टूर्नामेंट में खेलते हुए सरफराज की अंगुली में चोट लगी थी. वही दूसरी तरफ पीटीआई की खबर में कहा गया है कि सरफराज खान को दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में तर्जनी अंगुली में चोट लगी थी. कहने का सार यह है कि सरफराज चोटिल है और ईरानी कप से बाहर हैं.

सरफराज की जगह लेंगे मयंक अग्रवाल

सरफराज ख़ान को ईरानी ट्राॅफी में रेस्ट ऑफ इंडिया की अगुवाई करनी थी. लेकिन चूंकि सरफराज ख़ान को चोट लगा है इसलिए उनके जगह पर रणजी ट्राॅफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को उनके जगह पर कप्तानी करनी होगी. ईरानी कप मुकाबला एक से 5 मार्च के बीच ग्वालियर में मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि ईरानी ट्राॅफी जून 2022 में शुरू होगी.

पृथ्वी शाॅ दिखे फाॅर्म में

हाल में विवाद में रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ ने जमकर अभ्यास किया. उन्होंने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सहायक कोच प्रवीण आमेर के देखरेख में अभ्यास किया और मैदान के चारों तरफ शाॅट खेला. आप से बता दे कि रणजी ट्राॅफी के दौरान मुंबई के तरफ खेलते हुए पृथ्वी शाॅ ने असम के खिलाफ 379 रनों की पारी खेली जिससे उनको टीम इंडिया में सिलेक्ट भी किया गया था.

ALSO READ:‘आपकी काली जुबां थी जो मेरा करियर शुरुआत से पहले ही खत्म कर दिया’, दिनेश कार्तिक पर इस खिलाड़ी ने लगाया इल्जाम

ईशांत शर्मा नही दिखे रंग में

भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी सौरव गांगुली की देखरेख में अभ्यास करते दिखे. ईशांत लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है, प्रैक्टिस के दौरान उनके वजन भी बहुत अधिक दिख रहा था. ईशांत शर्मा और सौरव गांगुली के बीच क्रिकेट को लेकर लंबी चर्चा होती दिखी.

ALSO READ:विराट कोहली की कप्तानी के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, शानदार प्रदर्शन के बाद भी चयनकर्ता नहीं दे रहे टीम इंडिया में मौका