Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हैं ये 2 खिलाड़ी, आईपीएल 2023 की नीलामी में हर फ्रेंचाइजी की होगी इन पर नजर

आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन आने वाले 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि शहर में होने वाला है. इस मिनी ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है, जिसमे सिर्फ 87 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं. किसी भी टीम के लिए एक बढ़िया विकेटकीपर बल्लेबाज बहुत ही आवश्यक होता है.

इस मिनी ऑक्शन में अच्छे विकेटकीपर बहुत ही मुश्किल से मिल रहे हैं, ले‍किन फिर भी इनमे से दो नाम ऐसे हैं, जिनको हर मैनेजमेंट अपने टीम का हिस्सा बनाना चाहती हैं. आइए इस लेख में इन दो नामों पर चर्चा कर लेते हैं.

नारायण जगदीशन

नारायण जगदीशन पिछले सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन साधारण प्रदर्शन के चलते महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने इस साल नारायण जगदीशन को रिलीज कर दिया था. रिलीज होने के बाद जगदीशन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने विजय हजारे ट्राॅफी में लगातार 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया, जिसमें एक दोहरा शतक भी था.

नारायण जगदीशन ने एक मैच में 277 रनों की पारी खेली थी. विजय हजारे ट्रॉफी में नारायण जगदीशन का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने इस टूर्नामेंट के 8 इनिंग में 830 रन बनाए.

घरेलू टूर्नामेंट में जगदीशन ने एक नई पहचान कमाई है वह पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के जैसे तेज शुरूआत कर रहे है. इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हर खिलाड़ी इनके पीछे जाने वाली है.

ALSO READ: 36 महीने से टीम इंडिया से बाहर है यह भारतीय खिलाड़ी, चयनकर्ता लगातार कर रहे हैं नजरअंदाज, 12 मैचों में बना चूका है 223 रन

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बहुत सी टीमों के पहली पसंद हो सकते हैं. हालांकि टी20 विश्व कप में पूरन का बल्ला नही बोला था, लेकिन अब टी10 लीग में वह फिर से फाॅर्म में आ गए हैं.

आईपीएल का पिछला सीजन पूरन के लिए साधारण गया था, उन्होंने 14 मैचों में केवल दो अर्धशतक की मदद से 306 रन बनाए थे. साल 2021 में वह सिर्फ 85 रन बाना पाए थे, लेकिन पूरन ऐसे बल्लेबाज है जो अकेले दम पर किसी भी टीम को चैंपियन बना सकते हैं.

ALSO READ:ईशान किशन ने इन 4 खिलाड़ियों को बताया अपना पसंदीदा और सर्वश्रेष्ठ कप्तान, विराट और रोहित को किया नजरअंदाज