Placeholder canvas

IPL 2024 में धोनी की जगह ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, इस वजह से माही देंगे कुर्बानी!

आईपीएल 2024 से पहले अब चेन्नई सुपर किंग के नए कप्तान की चर्चा तेज हो चुकी है. दरअसल धोनी ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह अगले सीजन खेलेंगे या नहीं यह पूरी तरह से उनके फिटनेस पर निर्भर करता है. ऐसे में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का नाम जोरो- शोरो से सामने आ रहा है, जिन्हें अगले सीजन महेंद्र सिंह धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी दी जा सकती है. ऐसा पहले भी हो चुका है, लेकिन उस वक्त रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कप्तानी छोड़ कर वापस धोनी को कप्तानी दे दी थी.

CSK की कमान संभालने को तैयार हैं रविंद्र जडेजा

अभी तक चेन्नई को 5 बार आईपीएल का खिताब जीता चुके महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त 41 साल के हो चुके हैं. यही वजह है कि अब यह फ्रेंचाइजी एक नए कप्तान की तलाश कर रही है, जो धोनी की तरह ही मैच पलटने की काबिलियत रखते हो.

अगर देखा जाए तो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) में यह काबिलियत कूट-कूट कर भरी है, जो गेंद, बल्ले और फील्डिंग में भी काफी योगदान देते हैं. आईपीएल 2023 के फाइनल में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को चैंपियन बनाया था.

इस सीजन आईपीएल में मचाया धमाल

आईपीएल 2023 में अगर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन पर चर्चा करें तो 16 मुकाबले खेलते हुए उन्होंने 11 इनिंग में 175 रन बनाए थे. वहीं गेंदबाजी में भी उन्हें 20 विकेट की सफलता मिली.

उनका इकॉनमी 7.51 का रहा. ऐसे में धोनी के बाद एक रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ही सबसे बड़े विकल्प है जिस पर चेन्नई की फ्रेंचाइजी विश्वास कर सकती है.

ALSO READ: सहवाग, युवराज का टुटा सपना, नियमों के विरुद्ध जाकर अपने बेस्ट फ्रेंड को मुख्य चयनकर्ता बना रहे जय शाह, 30 जून को होगा ऐलान