Placeholder canvas

हार्दिक पंड्या ने तो हरा ही दिया था 20वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने पलटा मैच, मुंबई इंडियंस को दिलाई 29 रनों से दिल्ली पर विजय

by AMIT RAJPUT
MI VS DC IPL 2024 MUMBAI INDIANS

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आखिरकार टूर्नामेंट की पहली जीत मिल ही गई। टीम ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 29 रनों से शिकस्त दी। यह टीम की चार मैचों में पहली जीत है। मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 235 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 205 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 29 रनों से हार गई।

Rohit Sharma की तूफानी पारी की बदौलत Mumbai Indians ने रचा इतिहास

मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम की ओर से रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 80 रन जोड़ दिए।

टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा, जो 49 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। इसके बाद वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

टीम का स्कोर 80 रन पर शून्य विकेट था, लेकिन टीम 125 के स्कोर तक पहुंचने पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने टिम डेविड के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की पारी को संभाला और 60 रन की साझेदारी की।

हार्दिक पंड्या 39 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर में शेफर्ड ने नाखिया के ओवर में 32 रन बनाए और टीम का स्कोर 235 रन तक पहुंच दिया।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से शेफर्ड 10 गेदों पर 39 रन और टिम डेविड 45 रन बनाकर नाबाद रहे। यह आईपीएल इतिहास का बिना फिफ्टी के सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी

जवाब में दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने डेविड वार्नर का बड़ा विकेट महज 22 रन के स्कोर पर गंवा दिया। डेविड वार्नर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी शाॅ और अभिषेक पोरेल ने पारी को संभाला। दोनों ने 88 रन जोड़े। इसके बाद पृथ्वी शाॅ 66 रन बनाकर आउट हो गए। इसके तुरंत बाद अभिषेक पोरेल भी 41 रन बनाकर चलते बने।

इन दोनों के आउट होने के बाद एक छोर ट्रिस्टन स्टब्स ने संभाला रखा। वो अपनी बैटिंग से टीम के जीतने की उम्मीद को जिंदा रखे रहे, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन ही बना पाई।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से स्टब्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 71 रन बनाए। वहीं मुंबई की ओर से कोट्त्जे ने सबसे ज्यादा 4 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: शुभमन गिल के इस बेवकूफी से Lucknow Super Giants के सामने 33 रनों से हारी आशीष नेहरा की गुजरात टाइटंस

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00