Placeholder canvas

IPL 2024 से पहले Gautam Gambhir ने चली तगड़ी चाल, इस विश्व विजेता कोच को बनाया गया LSG का नया कोच!

आईपीएल 2023 लखनऊ सुपर जायंटस के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था. यही वजह है कि अब टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए एक बहुत बड़ी रणनीति बना ली है. आपको बता दें कि लखनऊ आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी है, जिसे शामिल हुए अभी केवल 2 साल हुए हैं, लेकिन इन 2 सालों में टीम का प्रदर्शन बाकी टीमों के मुकाबले काफी शानदार रहा है, लेकिन अभी तक इस टीम ने एक बार भी खिताब नहीं जीता हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने लखनऊ को चैंपियन बनाने की तरकीब ढूंढ ली है.

IPL 2024 में बदल जाएगें लखनऊ के मुख्य कोच

आपको बता दें कि जिंबाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने लखनऊ के साथ 2 साल का करार किया था. बतौर कोच उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जहां अब 2 साल बीतने के बाद उनका कांट्रेक्ट खत्म हो गया है, जिस कारण अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को इस पद पर लाने की तैयारी हो रही है.

आपको बता दें कि लखनऊ को शुरुआती 2 साल में एंडी फ्लावर ने बड़ी प्रतिस्पर्धी टीम बना दिया है, जो बाकी टीमों के मुकाबले काफी मजबूत है.

इस खिलाड़ी को दी जाएगी जिम्मेदारी

सूत्रों के हवाले यह कहा जा रहा है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जॉइंट के मुख्य कोच के रूप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जस्टिन लैंगर प्रमुख भूमिका निभाएंगे. अभी फिलहाल यह स्थान खाली है और अभी किसी तरह का कोई कांट्रैक्ट नहीं हुआ है.

फिलहाल जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग कर रहे हैं और उन्होंने बतौर कोच रहते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 का खिताब भी जीताया है. ऐसे में अगर लखनऊ जस्टिस लैंगर के साथ करार करती है तो फिर यह लखनऊ की टीम के लिए अगले सीजन काफी फायदे का सौदा हो सकता है.

ALSO READ:‘मैंने तो हमेशा प्रदर्शन किया, फिर भी…’ ड्रॉप होने के बाद पहली बार खुलकर बोले हनुमा विहारी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात