Placeholder canvas

IPL 2023: वाशिंगटन सुंदर आईपीएल 2023 से हुए बाहर, अब ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं SRH में उनकी जगह

आईपीएल का 16 वां सीजन 31 मार्च से शुरू है. अब इस सीजन का लगभग आधा मैच खेला जा चूका है. इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक सात मैच में खेला है, जिसमे उनको पांच में हार और दो में जीत मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट टेबल में सेंकेड लास्ट पोजिशन पर मौजूद है.

इस बीच टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं. आइए इस लेख में समझने की कोशिश करते हैं कि सुंदर का जगह कौन ले सकता है.

श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल लंबे समय से आईपीएल में खेल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्होंने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक भी बनाया था. श्रेयस बल्ले से भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं.

उन्होंने अब तक आईपीएल में 49 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 180 रन और 49 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए हैं. ऐसे में वाशिंगटन सुंदर के जगह श्रेयस गोपाल एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं.

संजय यादव

संजय यादव गोरखपुर से है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने मेगा नीलामी 2022 के दौरान 50 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन पूरे सीजन संजय को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. संजय यादव ने अपने दम पर तमिलनाडु प्रीमियम लीग में दिखाया था.

उन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी धमाल मचाते हुए उन्होंने 452 रन बनाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट संजय यादव को एक बेहतर विकल्प के रूप में देखेगी.

तनुष कोटियन

तनुष कोटियन को भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट एक विकल्प के रूप में देखेगी. तनुष ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था.

तनुष कोटियन का टी20 क्रिकेट में इकॉनमी रेट 6.35 है, जबकि प्रथम श्रेणी में उनकी बल्लेबाजी का औसत 43.33 का है. वाशिंगटन सुंदर की जगह लेने के लिए तनुष कोटियन एक परफैक्ट खिलाड़ी बन सकते हैं.

ALSO READ: “राहुल द्रविड़ भाई ने मुझे क्या कहा था मुझे याद नहीं” टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी को लेकर विराट कोहली ने किए कई खुलासे