VIRAT KOHLI RCB

विराट कोहली रन बनाए या नही लेकिन हर दिन जब वह कोई मैच खेलने उतरते हैं तब वह एक नया रिकॉर्ड बना देते हैं. अभी जब वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने आए थे तब उनके बल्ले से सिर्फ 18 रन निकले थे, लेकिन उन्होंने यह मैच खेलकर किसी भी फ्रेंचाइजी टीम के लिए सबसे अधिक मैच खेल लिया है. उन्होंने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 250 मैच खेल लिया है.

सबसे अधिक रन और सबसे अधिक मैच विराट के नाम

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के माॅर्डन लीजेंड माने जाते हैं. विराट ने अब तक आईपीएल और चैंपियन लीग के मैच को मिलाकर 250 मैच खेला है. साल 2008 में जब आईपीएल शुरू हो रहा था तब विराट कोहली को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था. तब से लेकर अब तक विराट कोहली ने अपना कद भी बढ़ाया है और अपनी प्राइज मनी भी बढ़ाई है.

इन 250 मैचों में विराट कोहली ने 7062 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने आईपीएल में 5 शतक और 50 अर्द्धशतक लगाया है. पांच में से चार शतक विराट कोहली ने एक ही सीजन में लगा दिया है.

नम्बर एक पर विराट तो नम्बर दो पर हैं माही

जहां एक तरफ राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 250 मैच खेला है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 240 मैच खेला है. धोनी भी 2008 से लेकर 2023 तक लगातार चेन्नई से जुड़े हुए हैं. बीच में जब चेन्नई पर दो साल का बैन लगा था तब धोनी पूणे सुपरजायंट्स के हिस्सा थे.

तीसरे नम्बर पर समित पटेल हैं जिन्होंने नॉटिंघमशायर के लिए 220 मैच खेला है. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर कायरन पोलार्ड हैं, जो आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के लिए 211 मैच खेल चुके हैं. जबकि पांचवें नंबर पर स्टीवन क्रॉफ्ट हैं, जिन्होंने लंकाशायर के लिए 209 मैच खेले हैं.

ALSO READ: क्या आईपीएल 2023 के तुरंत बाद आईपीएल से संन्यास का ऐलान करने वाले हैं महेंद्र सिंह धोनी? टीम के CEO के बयान से मचा बवाल