Placeholder canvas

IPL 2023: गौतम गंभीर से भिड़ना विराट कोहली को पड़ा भारी, 1 करोड़ का लगा जुर्माना, तो गंभीर और नवीन पर भी चला BCCI का हंटर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मुकाबले में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए झगड़े का मामला इस वक्त सुर्खियों में आ चुका है, जहां बीसीसीआई ने दोनों पर कार्रवाई की है. इन दोनों दिग्गजों की 100% मैच फीस काट ली गई है. इतना ही नहीं काइल मेयर्स को भी बख्शा नहीं गया. इस खिलाड़ी को भी अपनी गलती के लिए 50 फ़ीसदी मैच फीस के रूप में हर्जाना देना होगा.

आपको बता दें कि मैच खत्म होने के ठीक बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच इस तरह का मामला सामने आया, जिस पर अब कड़ा एक्शन लिया जा रहा है.

जिसने लगाई आग उस पर कोई कार्रवाई नहीं

अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक पर किसी तरह से कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि ये वही शख्स है जिसके चलते यह पूरा विवाद शुरू हुआ था. आईपीएल 2023 के इस मुकाबले के दौरान हाथ मिलाने के दौरान वह विराट कोहली से उलझ गए जिसके बाद यह विवाद और भी ज्यादा बढ़ गया.

आईपीएल आयोजकों की तरफ से लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर और विराट कोहली पर 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. इन दोनों ही लोगों पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेबल 2.21 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

कोहली- गंभीर को भारी पड़ा आपस में उलझना

दरअसल हाथ मिलाने के दौरान नवीन ने विराट कोहली से कुछ कहा जिसके बाद यह विवाद शुरू हुआ. हालांकि उस वक्त मामला शांत हो गया था.

कुछ देर बाद लखनऊ सुपर जायंटस के ओपनर काइल मेयर्स विराट कोहली के साथ चलते हुए दिखे और दोनों के बीच जब विवाद बढ़ा तो गौतम गंभीर वहां पहुंच गए, जो अपने बल्लेबाज को वहां से हाथ पकड़कर ले गए. बाद में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच फिर अलग भिड़ंत देखने को मिली.

ALSO READ: IPL 2023: कलह के बाद विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, इशारों-इशारों में किंग कोहली ने किया वार