Placeholder canvas

आईपीएल 2023 में ये 3 खिलाड़ी इस बार जीत सकते हैं पर्पल कैप, नंबर 3 है सबसे बड़ा दावेदार

by AMIT RAJPUT
PURPLE CAP

आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में कुछ ही दिन का समय है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी अहमदाबाद में ही 28 मई को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में हर साल सभी की निगाहें ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता पर रहती है।

आज हम आपको इस लेख में ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो पर्पल कैप जीत सकते हैं।

1.कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। रबाडा ने पिछले साल टूर्नामेंट में बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

उन्होंने पिछले साल कुल 23 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे थे। वह सिर्फ 5 विकेट से पर्पल कैप से चूक गए थे, लेकिन इस साल वें अपने पिछले साल की खामियों को दूर कर पर्पल कैप जीतना चाहेंगे।

2. दीपक चाहर

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर काफी लंबे समय बाद चोट से मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। वह पिछले साल भी चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। लेकिन इस साल आईपीएल में वें धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

उन्होंने अब तक आईपीएल में 63 मैचों में 59 विकेट लिए हैं। वें इस साल चेन्नई के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। साथ ही पर्पल कैप भी जीत सकते हैं।

3. युजवेंद्र चहल

इस सूची में अगला नाम आता है पिछले साल के पर्पल कैप विजेता युजवेंद्र चहल का। जिन्होंने पिछले आईपीएल में 27 विकेट लेकर ने पर्पल कैप अपने नाम किया था।

वें इस साल भी राजस्थान राॅयल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। वह कोशिश करेंगे कि इस बार भी पर्पल कैप अपने नाम करें।

ALSO READ: IPL 2023 : इन 4 खिलाड़ियों को कप्‍तान से भी ज्‍यादा मिलेगी सैलरी, 1 ने तो तोड़ा है आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00