Placeholder canvas

IPL 2023: इस भारतीय ने खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल, टूर्नामेंट के तुरंत बाद लेगा संन्यास!

इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचने के लिए पहले रणजी ट्राॅफी में बेहतर प्रदर्शन करना होता था. लेकिन अब रणजी ट्राॅफी का जगह आईपीएल ने ले लिया है. अब कोई बल्लेबाज या गेंदबाज आईपीएल के इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर लेता है, तो वह रातोंरात स्टार बन जाता है और उसकी जगह तुरंत भारतीय स्क्वॉड में बन जाती है.

हालांकि आईपीएल का इस्तेमाल इस खिलाड़ी ने बेहतर तरीके से नही किया है. अब आलम यह है कि इस हरफनमौला खिलाड़ी की जगह और आईपीएल के भी प्लेइंग इलेवन में नही बन पा रहा है.

कौन है वह खिलाड़ी

हम इस लेख में पंजाब किंग्स के हरफ़नमौला खिलाड़ी ऋषि धवन की बात कर रहे हैं. ऋषि धवन को पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट और शिखर धवन ने खूब मौका दिया है लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से हमेशा निराश किया है.

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन में उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से मात्र 20 रन ही निकले हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने इतने मैचों में सिर्फ 1 विकेट ही लिया है. किसी भी मैच में ऋषि धवन कोई ऐसा प्रदर्शन नही किया है जिससे पंजाब किंग्स को जीत मिली हो.

ऋषि धवन खेल चुके हैं इंटरनेशनल क्रिकेट

ऋषि धवन ने भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू बहुत पहले ही कर लिया है. ऋषि ने अब तक भारत के लिए 3 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमे वह सिर्फ 12 रन बना पाए हैं. इस दौरान उनको सिर्फ एक विकेट प्राप्त हुआ है. वहीं टी-20 फाॅर्मेट की बात करें तो ऋषि धवन ने अभी तक सिर्फ एक टी-20 मैच खेला है और उसमे उन्होंने एक रन और एक विकेट लिया है.

वहीं अगर बात करें आईपीएल कैरियर की तो इंडियन प्रीमियर लीग में वह अलग-अलग टीम से खेल चुके हैं. अभी तक वह 38 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 19 की औसत से 210 रन बनाया है. वही इसके साथ ही उन्होंने 25 विकेट भी लिया है.

ALSO READ: धोनी लेने वाले हैं संन्यास मैच के बाद चेपॉक के चारो ओर चक्कर लगाए, दर्शकों पर फेंकी टीशर्ट- टेनिस बॉल, गावस्कर के सीने पर दिया ऑटोग्राफ