Placeholder canvas

IPL 2023: RCB को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, बाहर हुआ टीम का सबसे घातक बल्लेबाज

आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत हो गई। लेकिन टूर्नामेंट में अब भी चोटिल खिलाड़ियों का सिलसिले थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाज केन विलियम्सन चोट के बाद बाहर हो गए थे। अब राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जिसकी घोषणा उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर की है।

चोट के कारण बाहर हुए रजत पाटीदार

शुरूआत के कुछ मैचों से चोट के कारण बाहर RCB के बल्लेबाज रजत पाटीदार अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वें अकलीज हील इंजरी के कारण टूर्नामेंट के शुरूआती दौर में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे लेकिन सभी को उम्मीद थी वह जल्द ही चोट से उभरकर टीम से जुड़ जाएंगे लेकिन अब RCB ट्विटर पर उन्होंने रजत पाटीदार के पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने की घोषणा कर दी है।

RCB ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,

‘दुर्भाग्य से रजत पटिदार अकलीज हील इंजरी के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। हम रजत की जल्द ठीक होने की कामना करते हैं और इस दौरान उन्हें पूरा सपोर्ट दिया जाएगा। कोच और मैनेजमेंट ने फैसला लिया है कि फिलहाल रजत के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया जाएगा।’

पिछले साल शतक लगाकर बटोरी थी सुर्खियां

आपको बता दें कि रजत पाटीदार आरसीबी से पिछले दो साल से जुड़े थे। लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा सुर्खियां पिछले साल लखनऊ के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबले में कोलकाता के ईडन गार्डन में शतक लगाकर बटोरी थी।उस मैच में उनके शतक की बदौलत आरसीबी ने जीत भी दर्ज की थी। उनकी इस पारी से विराट कोहली भी काफी ज्यादा खुश हुए थे।

रजत ने आईपीएल डेब्यू 2021 में किया था। रजत पटिदार ने अभी तक कुल 12 आईपीएल मैचों की 11 पारियों में 40.4 की औसत से और 144.29 के स्ट्राइक रेट से कुल 404 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कई मैचों में आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए है।

ALSO READ:CSK vs LSG: धोनी को जीत दिलाने के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले मोईन अली, कहा- ‘मैंने टेस्ट क्रिकेट समझ कर की गेंदबाजी’