Placeholder canvas

IPL 2023, Purple Cap: पर्पल कैप की रेस में बहुत पीछे रह गये भारतीय गेंदबाज, इन 3 विदेशी खिलाड़ियों का कायम है दबदबा

आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है और अब ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रिलीज को लेकर के बीच सुर्खियां शुरू हो गई हैं। आइए बताते हैं कौन से खिलाड़ी हैं। जो पर्पल कैप को पाने की इस लिस्ट में सबसे आगे है। वैसे बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के बाद इस देश में जो भी खिलाड़ी आगे रहेंगे उन्हें ही पर्पल और ऑरेंज कैप का विजेता घोषित किया जाएगा।

अभी तक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर सबसे ज्यादा तीन बार ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बने हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे गेंदबाजों किए लिस्ट।

पर्पल कैप की लिस्ट में हुआ बदलाव

पर्पल कैप कि इस लिस्ट में जहां पहले नंबर पर मार्क वुड मौजूद हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर वरुण चक्रवर्ती ने राशिद खान को हटा दिया है आज के केकेआर बनाम आरसीबी के मुकाबले में राशिद खान ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन दिखाया और 2 मैचों में 5 विकेट लेते हुए वरुण चक्रवर्ती इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

राशिद खान दूसरे से खिसक कर तीसरे नंबर पर है तो वहीं टॉप 5 में से चहल का नाम इस लिस्ट में गायब हो गया है। रवि बिश्नोई अभी भी चौथे नंबर पर मौजूद है तो वही नाथन एलिस पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

एक नजर पर्पल कैप के खिलाड़ियों पर

मार्क वुड- 8 विकेट (2 मैच)

वरुण चक्रवर्ती 5 विकेट (2 मैच )

राशिद खान- 5 विकेट (2 मैच)

रवि बिश्नोई- 5 विकेट (2 मैच)

नाथन एलिस – 5 विकेट (2 मैच)

ALSO READ: एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी, जल्द हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम का कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी