Placeholder canvas

IPL 2023, PURPLE CAP: पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे निकले ये 2 विदेशी खिलाड़ी, भारतीय रह गये हैं बहुत पीछे, देखें लिस्ट

आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है और अब ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रिलीज को लेकर के बीच सुर्खियां शुरू हो गई हैं। आइए बताते हैं कौन से खिलाड़ी हैं। जो पर्पल कैप को पाने की इस लिस्ट में सबसे आगे है। वैसे बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के बाद इस देश में जो भी खिलाड़ी आगे रहेंगे उन्हें ही पर्पल और ऑरेंज कैप का गुजरता घोषित किया जाएगा।

अभी तक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर सबसे ज्यादा तीन बार ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बने हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे गेंदबाजों किए लिस्ट।

नाथन एलिस भी हुए इस लिस्ट में शामिल

राजस्थान और पंजाब के इस महा मुकाबले के बाद पंजाब के बेहतरीन खिलाड़ी नाथन एलिस ने भी पर्पल कैप की इस लिस्ट अपने नाम को चौथे नंबर पर जोड़ दिया है। बता दें कि इस खिलाड़ी ने आज पंजाब के लिए 30 विकेट के नुकसान पर जहां एक के बाद एक चार विकेट लेने का काम किया था।

वहीं लखनऊ के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कैच रिचली के आठवें दिन के बाद पर्पल कैप की सूची में अपनी जगह को बरकरार रखा है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने 2 मैचों में 8 विकेट लिए हैं।

पता नहीं कि गुरुवार को ईडन गार्डन में आईपीएल 2023 के मैच में नंबर 9 की पूर्व चैंपियन रही केकेआर और आरसीबी का आमना सामना होने वाला है।

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे गेंदबाजों का नाम

मार्क वुड- 8 विकेट (2 मैच)

राशिद खान- 5 विकेट (2 मैच)

रवि बिश्नोई- 5 विकेट (2 मैच)

नाथन एलिस – 5 विकेट (2 मैच)

युजवेंद्र चहल- 4 विकेट (1 मैच)

Read More : IPL 2023: पहले टीम इंडिया और अब आईपीएल, खत्म हो गया केएल राहुल के ‘बॉस’ का क्रिकेट करियर!