mandeep singh

आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन शुरू हो गया है। टूर्नामेंट की सभी टीमों ने अपना खेल दिखाना भी शुरु कर दिया है। जहां कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वही कुछ खिलाड़ियों ने इतना खराब प्रदर्शन किया है कि टूर्नामेंट के शुरू में ही एक खिलाड़ी का करियर लगभग समाप्त हो गया है। ये खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) की टीम की उप कप्तानी भी कर चूका है, लेकिन कल के मैच के बाद अब इस खिलाड़ी का करियर खत्म ही माना जा रहा है।

अब नहीं मिलेगा मौका

दरअसल शानिवार को आईपीएल में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (PBKS vs KKR) के बीच मुकाबला खेला गया।जहां कोलकाता (KKR) की ओर से मनदीप सिंह (Mandeep Singh) ओपनिंग करने आए, लेकिन वें कुछ खास नहीं कर सके। वें 4 गेंदों पर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने सैम करन के हाथों कैच कराया।

उनके इस प्रदर्शन से कोलकाता की टीम को बेहद नुकसान हुआ। टीम पंजाब के खिलाफ 197 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लेकिन टीम 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी और फिर बारिश आ गई। जिसके कारण मैच नहीं हो पाया और केकेआर यह मैच डकवर्थ लुईस से 7 रनों से हार गया। इस हार का कसूर पूरी तरह से मनदीप सिंह को माना गया, जिसके बाद उन्हें फिर से मौका मिलना बेहद ही मुश्किल है।

एक सीरीज के बाद नहीं मिला मौका

आपको बता दें कि मनदीप सिंह घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में केवल 3 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उस सीरीज के तीन मैच खेलने के बाद मनदीप को फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया।

इसके अलावा मनदीप सिंह अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उप-कप्तानी संभाल चुके हैं। साल 2010 में अशोक मेनारिया की कप्तानी में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनन शर्मा, हर्षल पटेल, जयदेव उनादकट और संदीप शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी थे। हालांकि वो टीम खिताब नहीं जीत पाई थी।

ALSO READ: IPL 2023: 18.50 करोड़ी खिलाड़ी ने खोले धागे तो खुशी से झूम उठी प्रीति जिंटा कर गईं कुछ ऐसा टिक गई कैमरामैन की निगाहें