Placeholder canvas

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को मिला Rishabh Pant की जगह नया विकेटकीपर, ये विश्व विजेता खिलाड़ी लेगा पंत की जगह

by POONAM NISHAD
IPL 2023 DELHI CAPITALS CAPTAIN

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नए साल के मौके पर एक एक्सीडेंट में काफी बुरी तरह चोटिल जो गए। जिसके बाद अब वो बीसीसीआई के डॉक्टर्स की देख रेख में मुंबई में हैं। लेकिन उन्हें अब क्रिकेट से दूरी बनाए रखनी होगी। जिसके बाद आईपीएल 2023 के लिए उनकी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में इस खिलाड़ी को विकेटकीपर बनाया जा सकता है।

ये खिलाड़ी पंत की जगह कीपिंग करता आ सकता है नज़र

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट दिल्ली टीम की विकेटकीपर के तौर पर कमान संभाल सकते हैं। फिल सॉल्ट इंग्लैंड टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। इसी के साथ ही पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी भी थे।

वो इस साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी विकेटकीपिंग करेंगे। दिल्ली की टीम ने खिलाड़ी को मिनी-खिलाड़ी 2023 की नीलामी में 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया है।

Also Read: IPL 2023: 4 चतुर ऑलराउंडर के साथ मैदान में उतरेंगे केएल राहुल, LSG की बेस्ट प्लेइंग XI, ट्रॉफी जीतना पक्का!

प्रज्ञान ओझा ने भी कही बड़ी बात

इसी के साथ ही भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ( Pragyan Ojha) का भी मानना है कि फिल सॉल्ट आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए शानदार खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। वो भी खासकर तब जब टीम के कप्तान और बाएं हाथ के कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत दुर्घटना में वह बुरी तरह से घायल हो गए थे।

प्रज्ञान ओझा ( Pragyan Ojha) ने कहा,

“सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप उनकी सहयोगी फ्रेंचाइजी के बारे में बात करते हैं तो जिस स्थिति में वे हैं, उन्हें रखने और वितरित करने के लिए साल्ट जैसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी। और मुझे लगता है कि ये सभी थिंक टैंक उन्हें एक संसाधन के रूप में देख रहे होंगे।”

कम से कम 6 महीने ऋषभ पंत करेंगे रेस्ट

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गंभीर चोट के मद्देनजर ये कहा जा सकता है कि प्राइवेट हॉस्पिटल में ईलाज के बाद अब उनका ईलाज बीसीसीआई की देखरेख में भले ही हो रहा है। लेकिन वो मैदान पर अपनी वापसी छ महीने से पहले शायद नहीं कर पाएंगे। बीसीसीआई की ओर से उनके घुटने का ऑपरेशन भी कोकिलाबेन अस्पताल में करवाया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ऑपरेशन सफल रहा है।

Also Read: SA 20: आईपीएल ऑक्शन में जिस खिलाड़ी को नहीं मिला कोई खरीददार उसने अकेले ही काव्या मारन की सनराइजर्स को दी करारी शिकस्त

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00