LUCKNOW SUPER GIANTS

आईपीएल के पिछले सीजन में प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली नई नवेली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम लोकेश राहुल की कप्तानी में 14 मुकाबले में से 9 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टीम को हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर किया था, लेकिन आगामी आईपीएल 2023 में लखनऊ (LSG) की टीम हर हाल में इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी बताते हैं।

पहाड़ जितना मजबूत है टीम का टॉप ऑर्डर

बात अगर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के टॉप आर्डर की करें तो टीम के शुरुआती खिलाड़ी बहुत ही मजबूत दिखाई दे रहे हैं लखनऊ के लिए केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे तो नंबर तीन पर दीपक हुड्डा को टीम में जगह मिल सकती है।

बता दें कि दीपक हुड्डा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, वही 16 करोड़ के साथ टीम में शामिल हुए निकोलस पूरन का भी टीम में खेलना लगभग तय है।

चार ऑलराउंडर खिलाड़ी देंगे टीम को मजबूती

लखनऊ सुपर जायंटस (LSG) की ताकत उनका मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर खिलाड़ी बनेंगे केएल राहुल के पास दीपक हुड्डा आयुष बडोनी मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्याजैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्हें केएल राहुल अपनी टीम में यकीनन शामिल करेंगे।

हालांकि यह चारों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर है और सबसे अच्छी बात है कि इनमें से तीन खिलाड़ी भारतीय हैं।

Read More : “किसी फ्रेंचाइजी के पास इतना पैसा नहीं जो उसे खरीद सके” गौतम गंभीर ने बताया क्यों आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड रहा ये आलराउंडर खिलाड़ी

कुछ ऐसा दिखेगा गेंदबाज़ी का डिपार्टमेंट

बात अगर गेंदबाजी की करें तो पिछले सीजन आईपीएल से दूर रहने के बाद भी इंग्लैंड के मार्क वर्ल्ड टीम में खेल सकते हैं। वही रवि बिश्नोई का भी टीम में खेलना लगभग तय है रवि की गेंदबाजी के आगे बड़ा बल्लेबाज भी अपना दम तोड़ देता है। वही के राहुल आवेश खान को भी मौका दे सकते हैं।

हालांकि टीम में मोहसिन खान और जयदेव उनादकट दोनों ही खिलाड़ी शामिल हैं, अब इसमें से देखना दिलचस्प होगा कि राहुल किस खिलाड़ी को मौका देते हैं।

Read More : आईपीएल इतिहास में MS DHONI नहीं इस खिलाड़ी को मिली है सबसे ज्यादा सैलरी, 176 करोड़ के साथ नंबर-2 पर आते हैं धोनी