Placeholder canvas

आईपीएल 2023 के बाद संन्यास लेने के सवाल पर महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी, टॉस के दौरान बताया माही ने अपना फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग का 45 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंटस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेला जा रहा है। प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को मजबूत करने के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है।

दोनों टीमों ने अभी तक इस सीजन में 9-9 मुकाबले खेले हैं और 5-5 मैचों में जीत हासिल की है मैच में टॉस जीतकर जहां सीएसके ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

सीएसके ने किया बल्लेबाजी का फैसला

केएल राहुल की मौजूदगी में लखनऊ की टीम की कप्तानी कुणाल पांड्या करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं टॉस जीतकर सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है । टॉस की प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद धोनी ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई हैं और कहा है कि,

“हम पहले गेंदबाजी करेंगे। तथ्य यह है कि विकेट कवर के नीचे था और यह थोड़ा कठिन लग रहा था, इसलिए हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। आपको सभी परिस्थितियों और स्थल को देखना होगा। हमारे लिए, दीपक (चाहर) फिट है, इसलिए वह आकाश (सिंह) के लिए आता है। बाकी टीम वही है। (क्या वह विदाई पर समर्थन का आनंद ले रहे हैं) आपने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल है, मैं नहीं।”

हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे

लखनऊ के टॉस हारने पर कोटानी संभाल रहे क्रुनाल पांड्या ने इस पर अपनी अपने मन की बात रखी और कहा कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, इसलिए यह स्टीवंस भी है। बल्लेबाज बाहर जा सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं। केएल एक बड़ा नुकसान है, वह एक गुणवत्ता खिलाड़ी है लेकिन यह एक अवसर पैदा करता है। मनोबल काफी ऊंचा है, हम कुछ सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मनन (वोहरा) और करण (शर्मा) आते हैं।”

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

LSG : काइल मेयर्स, मनन वोहरा, क्रुणाल पंड्या (कप्तान), करन शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, कृष्णप्पा गौतम, नवीन उल हक, मोहसिन खान, रवि विश्नोई

CSK : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मथीशा पाथिराना, तुषार देशपांडे, मिचेल सैंटनर.

Read More : IPL के चलते टीम इंडिया पर मंडराने लगा खतरा, WTC Final से पहले ये 7 खिलाड़ी हैं चोटिल, सभी का बाहर होना तय!