INDIAN CRICKET TEAM TEST

आईपीएल (IPL) के बाद 7 जून से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, पर माना जा रहा है कि इस वक्त आईपीएल (IPL) खत्म होने से पहले ही टीम इंडिया को जोरदार झटका लग चुका है.

दरअसल टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी पहले ही इस बड़े मुकाबले से बाहर हो चुके हैं, तो वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ियों के बाहर होने की अभी भी उम्मीदें नजर आ रही हैं.

बाहर होने की कगार पर है ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले इस वक्त टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर तो पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर थे, लेकिन इस वक्त केएल राहुल और जयदेव उनादकट की चोट ने भी टीम इंडिया के फैंस की मुश्किलें बढ़ा दी है.

दरअसल यह दोनों की खिलाडी चोटिल होने के बाद पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के नाम पर भी एक बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ है.

गेंदबाजों का भी वही हाल

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना गया था वह भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं.

इस वक्त अगर गेंदबाजों की बात करें तो उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भी खेलने की स्थिति में नहीं हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के ऊपर बहुत बड़ा प्रेशर नजर आ रहा है.

ALSO READ: Asia Cup 2023 में इस अनजान टीम की हुई एंट्री, भारत और पाकिस्तान दोनों से ही भिड़ेगी ये टीम