Placeholder canvas

IPL 2023 में तैयार हो रहे हैं ये 5 खूंखार मैच फिनिशर, 2 लगा चुके हैं ओवर में 5 छक्के, अब टीम इंडिया में जगह मिलना तय!

by Manika Paliwal
ABHINAV MANOHAR

IPL 2023 में अब तक एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस सीजन में 20 बार ऐसा हुआ है कि जब 200 प्लस का स्कोर देखने को मिला है। कई सारे युवा बल्लेबाज अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दुनिया को अपना कायल बना रहे हैं, तो वहीं दो बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो आईपीएल में एक ही ओवर में 5 छक्के लगाने का काम कर चुके हैं।

टीम के लिए मैच फिनिशर की भूमिका भी निभा रहे हैं। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर माना जा रहा है जल्द ही ये खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

रिंकू सिंह

इस कड़ी में सबसे पहला नाम IPL 2023 की सबसे शानदार पारी खेलने वाले केकेआर के ऑलराउंडर खिलाड़ी रिंकू सिंह का आता है। रिंकू ने गुजरात के खिलाफ मुकाबले में आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत के शिखर पर पहुंचाया था। बल्कि हैदराबाद को हार का स्वाद भी चखाया था।

वहीं बात अगर इस सीजन में रिंकू के परफॉर्मेंस की करें तो उन्होंने आठ मुकाबले खेलते हुए 149 के स्ट्राइक रेट के साथ 63 की औसत से 251 रन बनाए हैं। हालांकि वह अभी भी केकेआर के लिए शानदार पारियां खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

राहुल तेवतिया

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है। पिछले दो सीजन से गुजरात के लिए मैच फिनिशर और ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले राहुल तेवतिया का। तेवतिया को इस सीजन में बल्लेबाजी करने के मौके कम मिले, लेकिन पिछले चार मैचों से वह लगातार मैदान पर नाबाद लौटे रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी खिलाड़ी ने महज 5 गेंदों के अंदर 20 रन बनाए थे और अपनी टीम के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभाने का काम किया था। इतना ही नहीं राहुल के प्रदर्शन को देखकर की यही लग रहा है कि जल्दी खिलाड़ी की भारत की T20 टीम में एंट्री हो सकती है।

अभिनव मनोहर

गुजरात की तरफ से सिर्फ राहुल ही नहीं बल्कि अन्य अभिनव मनोहर भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। बता दें कि वह भी IPL 2023 में मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं वह मिलियंस के खिलाफ खेलते हुए पिछले मुकाबले में खिलाड़ी ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ 21 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेली थी।

यही वजह है कि गुजरात को 200 प्लस का स्कोर बनाने में काफी मदद मिली थी, अभिनव के अंदर सबसे अच्छी बात यह है कि वह लंबे-लंबे छक्के मारने की काबिलियत रखते हैं और इस खिलाड़ी ने चार मुकाबले खेलते हुए 86 रन बनाए हैं।

ध्रुव जुरेल

2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के उपकप्तान इन का पद संभालने वाले ध्रुव में आईपीएल 2023 से अपना डेब्यू किया है और उन्होंने अभी तक 7 मुकाबले खेलते हुए अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है। बता दें कि वह राजस्थान की एक शानदार मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं।

भले ही इस खिलाड़ी ने छोटी-छोटी पारियां खेली हैं, लेकिन उन छोटी पारियों में खिलाड़ी का शानदार खेल देखने को मिला है। 22 साल के खिलाड़ी ने सीएसके के खिलाफ 15 गेंदों में 226 के स्ट्राइक रेट के साथ 34 रन बनाए थे।

जितेश शर्मा

पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज हितेश शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में दर्ज है। बता दें कि उन्होंने इस सीजन में 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 141 रन बनाए हैं और पिछले दो मुकाबलों में लखनऊ और मुंबई के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 200 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 7 रन बनाए थे।

इस साल चोटिल संजू सैमसंग के स्थान पर श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज खेलने का भी मौका मिला था। लेकिन उसमें उनका डेब्यु नहीं हुआ था। जिस तरीके से वो आईपीएल में अपना खेल दिखा रहे हैं उसको देखते हुए जल्द ही इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है।

ALSO READ:IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंटस से हुई पिटाई के बाद पंजाब किंग्स के गेंदबाजों पर भड़के कोच, बताया कहां हुई चूक

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00