Placeholder canvas

IPL 2023 से पहले CSK के इस दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का किया इशारा, कहा- अब फील्डिंग करने में होती है दिक्कतें

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है, जिसके लिए चेन्नई सुपर किंग (CSK) अपने पूरे स्क्वाड के साथ पूरी तरह तैयार है. आपको बता दें कि एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी पर इस बीच देखा जाए, तो इंग्लैंड के एक धाकड़ और राउंडर खिलाड़ी ने अपने बयान से सनसनी मचा दी है और संन्यास की ओर इशारा किया है. अगर वाकई में ऐसा होता है, तो चेन्नई के फैंस के लिए यह बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है.

इस खिलाड़ी ने अपने बयान से मचाई हलचल

हम जिस धाकड़ ऑल राउंडर खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं मोईन अली हैं, जिनका यह मानना है कि भारत में इस साल के आखिर में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप उनका वनडे फॉर्मेट का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है.

वह T20 क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहते हैं और इंग्लैंड की टीम में नए चेहरों को मौका देना चाहते हैं. इस वजह से वह ऐसा फैसला ले सकते हैं. आपको बता दें कि मोईन अली टेस्ट क्रिकेट खेलना पहले ही छोड़ चुके हैं.

IPL 2023 में निभाने वाले हैं अहम भूमिका

आईपीएल में चेन्नई (CSK) की ओर से खेलते हुए मोईन अली कई बार अहम भूमिका निभा चुके हैं. उनका मानना है कि

“जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे ही यह फॉर्मेट मुश्किल हो जाता है. 50 ओवर फील्डिंग करना आसान नहीं होता और यह तय है कि मैं ऐसा करूंगा. मैं अब 35 का हूं, 26 का नहीं हूं. मैं करियर के ढलान पर हूं और मेरी खुशी कहीं और है. मैं खेलना चाहता हूं लेकिन अगर कोई अच्छा कर रहा है और तैयार होने के साथ ही मुझसे बेहतर है तो वह मुझसे ज्यादा डिजर्व करते हैं.”

संन्यास की बातों पर दिया ये जवाब

हालांकि अपने संन्यास पर उन्होंने यह भी कहा कि

“मैं ये नहीं कह रहा कि संन्यास ले लूंगा या नहीं लूंगा. यह वो समय हो सकता है जहां मैं यह सोचूं कि मेरा समय हो गया और अब मैं लिंगविस्टन और जैक्सी को देखता हूं. मैं सोचता हूं कि इन्हें अगले वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहिए. मोईन अली का मानना है कि अभी तक मैंने अपने संन्यास का फैसला नहीं लिया है, लेकिन मैं इस बारे में विचार करना चाहता हूं.”

ALSO READ:नाक भी नहीं बचा पाए अंग्रेज, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड को बांग्लादेश ने चटाया धुल, 3-0 से पहली बार इंग्लैंड को मात दे कर रचा इतिहास