Placeholder canvas

IPL 2023: BCCI ने हार्दिक पांड्या पर कर दी पैसों की बरसात, राशिद और गिल हुए मालामाल, संजू सैमसन को एक शॉट के मिले एक लाख

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 48 वां मुकाबला 5 मई को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने जीत हासिल करते हुए पॉइंट्स टेबल में नंबर एक के स्थान पर दोबारा से कब्जा जमा लिया है. वहीं संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है.

गलत साबित हुआ राजस्थान का फैसला

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले की बात करें, तो अपनी टीम को जिताने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. सबसे पहले टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने बल्लेबाजी की और 118 रन पर ऑल आउट हो गए.

इस दौरान जोस बटलर 45 रन, यशस्वी जयसवाल 14 रन, संजू सैमसन 30 रन, देवदत्त पडीक्कल 12 रन, रविचंद्रन अश्विन 2 रन, शिमरोन हेटमायर 7 रन और ध्रुव जुरेल ने कुल 9 रनों का योगदान दिया.

इन खिलाड़ियों पर हुई लाखों की धन वर्षा

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले में देखा जाए तो राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए हैं, जिन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में इलेक्ट्रिक स्ट्राइकर ऑफ द मैच बने. इसके अलावा यूपीएसटीओएक्स मैच की सबसे मूल्यवान संपत्ति भी हार्दिक पांड्या को मिली.

वहीं 90 मीटर का छक्का लगाकर संजू सैमसन इस मुकाबले में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बने. दूसरी ओर गुजरात के खिलाड़ी शुभ्मन गिल पर भी लाखों की धन वर्षा हुई.

लगातार गंवाया दूसरा मुकाबला

राजस्थान द्वारा दिए गए 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद ही शानदार रही, जहां शुभमन गिल ने 36 रन, रिद्धिमान साहा ने 41 रन और हार्दिक पांड्या ने 39 रन की पारी खेली.

देखा जाए तो इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के हाथों हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स लगातार दूसरा मुकाबला गंवा चुकी है. ऐसे में प्लेऑफ की रेस में अपने आप को बरकरार रखने के लिए राजस्थान को अब अपनी बाजी पलटनी होगी.

Read More : पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आएगी या नहीं बिलावल भुट्टो ने पहले ही कर दिया साफ