Placeholder canvas

IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी में नहीं चमकी इन दिग्गज खिलाड़ियों की किस्मत, टी20 के नंबर 1 बलेबाज रहे खिलाड़ी को भी नहीं मिला खरीददार

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन कोच्चि में आयोजित किए जा रहे हैं। इस नीलामी के करीब 5 राउंड हो चुके हैं। इस दौरान कई सारे खिलाड़ियों की किस्मत चमकी है, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं। जिन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला है। हालांकि जहां सैम करन और जेसन होल्डर आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी में से एक भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया है।

दूसरी बार आईपीएल में फिर से अनसोल्ड रहे जो रूट

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट के साथ आईपीएल में लगातार दूसरी बार ऐसा देखने को मिला है कि उन्हें किसी भी टीम ने अपने खेमे में शामिल नहीं किया है, साल 2018-19 में जिन्होंने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया था। लेकिन तब भी खिलाड़ी को कोई खरीददार नहीं मिला था।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा को किसी ने भी पहले राउंड में नहीं खरीदा है, तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के तरबेज शम्सी भी अनसोल्ड रहे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है।

शाकिब अल हसन पर भी किसी ने नहीं दिखाया भरोसा

बांग्लादेश टीम के कप्तान स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को पिछले ऑक्शन मैं उनकी उपलब्धता के कारण किसी ने भी नहीं खरीदा था। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

मेगा ऑक्शन के बाद मिली ऑप्शन में भी खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज राइली रूसो को उनके महंगे बेस्ट प्राइस की वजह से कोई भी खरीदा नहीं मिला है। वहीं इंग्लैंड के टॉम बेंटन और तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है, इसके अलावा टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज रह चुके डेविड मलान को भी किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

ALSO READ: IPL 2023 की नीलामी के बाद मुरलीधरन ने किया खुलासा काव्या मारन की जल्दबाजी पड़ी टीम को भारी, इस खिलाड़ी को न खरीदना सबसे बड़ी गलती

ईशांत शर्मा रहाणे और जयदेव उनादकट की खुली किस्मत

भारत के तीन अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और हाल ही में टेस्ट टीम में 12 साल बाद अपनी वापसी दर्ज कराने वाले जयदेव उनादकट को उनके 50 लाख बेसप्राइस पर ही फ्रेंचाइजी ने अपने खेमे में शामिल किया है। जहां सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे तो वहीं दिल्ली के लिए इशांत और लखनऊ के लिए उनादकट को खेलने का मौका मिला है।

ALSO READ: बेन स्टोक्स और सैम करन को नजरअंदाज कर कैमरून ग्रीन पर क्यों लगाई 17.50 करोड़ की बोली, मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने बताई वजह