Placeholder canvas

IPL 2023 Auction: 5 खिलाड़ी जो आईपीएल मिनी ऑक्शन में तोड़ देंगे सभी रिकॉर्ड, इन 5 नामों पर लगेगी सबसे बड़ी बोली

आईपीएल की महा नीलामी शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। इस बार की नीलामी में जहां 991 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं तो वहीं इस में 21 खिलाड़ी ऐसे हैं। जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ हैं। आईपीएल टूर्नामेंट में बार कई सारे बड़े खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है।

जहां आईपीएल के आगामी ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने कुल 85 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। तो वहीं सब जगह आगामी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पर चर्चा है। ऐसे में कौन से खिलाड़ी इस रेस में मार सकते हैं, बाजी चलिए बताते हैं।

जेसन रॉय

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय प्लेस में सबसे पहले नंबर पर है। पिछले सीजन में वह गुजरात की टीम का हिस्सा थे। लेकिन पिछले सीजन में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इस खिलाड़ी ने अपने नाम वापस ले लिया था।

जेसन रॉय ने अभी तक 64 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 8 अर्धशतक के साथ 1522 रन अपने नाम किए हैं। वहीं खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर ये उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार वह आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

जेसन होल्डर

जेसन होल्डर वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी है । पिछले सीजन में ये खिलाड़ी लखनऊ सुपरजाइंट्स का हिस्सा थे और उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन इसके बावजूद भी टीम ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है। हालांकि जैसन एक बेहतरीन ऑलराउंडर है।

जो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाने की क्षमता रखते हैं । ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि यह खिलाड़ी आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

डेरिल मिचेल

न्यूजीलैंड के एक बेहतरीन खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मिनी ऑक्शन से पहले ही रिलीज कर बाहर का रास्ता दिखाया है। हालांकि उनकी रिलीज के पीछे पिछले सीजन में उनका खराब प्रदर्शन माना जा रहा है।

पिछले सीजन में दो मुकाबले खेलते हुए 17 रन ही बनाए थे, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। जिसकी वजह से ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल की मिनी ऑप्शन में यह खिलाड़ी सबसे महंगे बिक सकते हैं।

Read More : IPL 2023: आईपीएल नीलामी से पहले नीता अंबानी ने चली बड़ी चाल किरोन पोलार्ड की जगह इस खिलाड़ी की होगी मुंबई इंडियंस में एंट्री

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड टीम के वर्तमान कप्तान केन विलियमसन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे, लेकिन टीम ने अपनी रिटेंशन लिस्ट में रख बाहर का रास्ता दिखाया है। हालांकि T20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन को देखकर हर टीम केन पर पानी की तरह पैसा बहा सकती है।

जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि इस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी के कारण कुछ समय के लिए क्रिकेट के छोटे प्रारूपों से ब्रेक लिया था और वह आईपीएल से भी दूर रहे थे।

लेकिन आगामी सीजन में यह खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। अगर जो रूट के नाम पर ऑक्शन होता है तो यह बात पक्की है कि यह सीजन के महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Read More : IPL 2023: आईपीएल नीलामी से पहले नीता अंबानी ने चली बड़ी चाल किरोन पोलार्ड की जगह इस खिलाड़ी की होगी मुंबई इंडियंस में एंट्री