Placeholder canvas

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए ऑक्शन फरवरी में होगा, ये तय हो चुका है। इसी के साथ लीग की टीम की तैयारियों में तेजी आ चुकी है। सभी टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए सभी खिलाड़ियों के ऊपर नजर बनाई हुई है। लेकिन इसी क्रम में पांच भारतीय खिलाड़ियों पर सभी टीम दांव लगाना चाहेंगी। जानिए कौन है वो पांच खिलाड़ी…

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने 2015 आईपीएल सीजन से अपने कैरियर की शुरुआत की थी। 11 करोड़ की रकम के साथ हार्दिक पांड्या लगातार मुंबई की टीम के साथ जुड़े रहे थे। इस दौरान उन्होंने आईपीएल के कुल 92 मैच में 42 विकेट अपने नाम किए है। हार्दिक पांड्या ने 2021 के सीजन में एक भी विकेट हासिल नहीं किया है। डेथ ओवर्स में बालिंग के लिए हार्दिक पांड्या को काफी अच्छा गेंदबाज माना जाता है।

शिखर धवन

शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस साल साल ऑक्शन के किए एक हॉट चॉइस होंगे। शिखर धवन एक सीनियर खिलाड़ी होने के साथ मैन इन फॉर्म भी है। उन्हें भारतीय टीम में जगह भले ही ना दी गई हो लेकिन उन्होंने श्रीलंका दौरे और पिछले आईपीएल में कमाल की बैटिंग की थी। शिखर धवन की आक्रामक परियों ने कई बार एक तरफा जीत दिलाई है। शिखर धवन ने अब तक आईपीएल के 192 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 5728 रन बनाए हैं।

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

आईपीएल के पिछले सीजन 2021 में पर्पल कैप अपने ना करने वाले इस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम ने रिटेन नही किया है। जिसके बाद इस चूक को आरसीबी की सबकी बड़ी गलती करार दिया जा रहा है। हर्षल पटेल पहले दिल्ली की टीम का हिस्सा थे, लेकिन वहां मौका न मिलने के कारण उन्हें ऑक्शन में भेजा गया। जहा आरसीबी ने उन्हे खरीदा था। जिसके बाद 2021 के 15 मैच में उन्होंने 32 विकेट अपने नाम कर लिए। हर्षल पटेल की पिछली बार की परफार्मेंस को देखकर कहा जा सकता है कि वो अपनी गेंदबाजी से किसी मैच का रुख बदल सकते हैं। जिसके बाद इस आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी इन्हे अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी।

दीपक चाहर

दीपक चाहर

सीएसके की टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की छत्रछाया में अपने आप को निखारने वाले इस बॉलर पर सभी फ्रेंचाइजी बोली लगाएगी। इस बात की उम्मीद की जा रही है। दीपक चाहर ने अपनी गेंदबाजी से न सिर्फ आईपीएल में बल्कि भारतीय टीम में भी अच्छे प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। दीपक चाहर की गेंदों पर खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। आईपीएल 2021 में दीपक चाहर ने 14 मैच में 15 विकेट लिए थे।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया कप्तान, इन खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदेगी RCB!

राहुल चाहर

राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर भी इस बार ऑक्शन का हिस्सा है। राहुल चाहर में इंडियन ए की टीम में अच्छा प्रदर्शन किया है। साथ ही आईपीएल में कई बार उन्होंने बड़े बड़े दिग्गक खिलाड़ियों का विकेट निकाला है। जिसके बाद इस सीजन में उन्हे फ्रेंचाइजी अपने साथ मिलाना चाहेंगी।

ALSO READ: IPL 2022: ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ नीलामी से बाहर, नहीं खेलेगा आईपीएल कई टीमों को लगा झटका