Placeholder canvas

IPL 2022: विदेशी नहीं ये 3 देशी खिलाड़ी नीलामी में मचा देंगे धूम, खरीदने को टीमों में लगेगी होड़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है और इसमें कई बड़े खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस बार दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें भी मैदान में उतरेंगी। पहले की आठ फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सौंप दी है। IPL 2022 में अभी काफी वक्‍त बचा हुआ है, लेकिन इसके बाद भी लगातार इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं। वही, IPL 2022 का मेगा ऑक्‍शन 12 और 13 फरवरी हो आयोजित किया जाएगा। यानी मेगा ऑक्‍शन में अभी करीब डेढ़ महीने का वक्‍त बचा हुआ है। ऐसे में काफी खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे है जिन्होंने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है और उन पर टीमें पानी की तरह पैसा बहा सकती है। 

Rishi Dhawan

rishi-dhawan

हिमाचल प्रदेश पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीता तो इसके कप्तान ऋषि धवन की खूब तारीफ हुई। धवन अपने ऑलराऊंड प्रदर्शन के चलते अपनी टीम को फाइनल तक ले गए और जीत भी दिलवाई। ऋषि धवन  ने इसी के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में बतौर ऑलराऊंडर सर्वश्रेष्ठ आंकड़े भी दिए हैं। धवन ने इस दौरान 8 मैच खेलते हुए 458 रन तो बनाए ही साथ ही 17 विकेट भी हासिल किए। यह टूर्नामैंट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंड रिकॉर्ड था। धवन ने IPL में अब तक 26 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 153 विकेट दर्ज हैं। वहीं, इस दौरान 18 विकेट भी उनके नाम रहे। IPL में उन पर बड़ी बोली लगाने वाली है इसकी काफी उम्मीद है। 

Shahrukh Khan

shahrukh khan

तमिलनाडु के बेहतरीन बैट्समैन शाहरुख खान इस सीजन में खूब चमके हैं। उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेलीं। शाहरुख के विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन पर नजर डालें तो उन्होंने प्रभावी खेल दिखाया है। शाहरुख ने कर्नाटक के खिलाफ 79 रनों की नाबाद पारी खेली थी। शाहरुख खान ने सात पारियों में कुल 253 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 180 से ऊपर रहा। उनके ओवर ऑल परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो लिस्ट ए के 33 मैचों में 737 रन बना चुके हैं। वे पंजाब किंग्स हिस्सा थे, लेकिन अब फ्रेंचाईजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है। 

ALSO READ: ये हैं 4 दिग्गज क्रिकेटर जिन्हें अभी तक IPL खेलने को नहीं मिला मौका, अभी भी है मौके की तलाश

Prashant Chopra

chopra

विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली टीम हिमाचल प्रदेश के दूसरे बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। प्रशांत ने इस घरेलू टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेले, जिसमें 456 रन बनाए। उनका हाईएस्ट स्कोर 99 रन रहा। ऐसे शानदार प्रदर्शन के बाद IPL मेगा ऑक्शन में बहुत से टीमें उन पर पक्का बड़ा दांव लगाने वाली है। 

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल के स्टार रहे ये खिलाड़ी इस सीजन में रहेंगे अनसोल्ड, नहीं मिलेगा कोई खरीददार!