Placeholder canvas

IPL 2022: आईपीएल के लकी चार्म कर्ण शर्मा को दूसरी बार इस टीम ने खरीदा, इस खिलाड़ी की वजह से बढ़ गई आईपीएल जीतने की सम्भावना

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के अनुभवी स्पिन ऑलरांउडर कर्ण शर्मा (KARN SHARMA) भी हिस्सा ले रहे थे. कर्ण ने अपना नाम 50 लाख की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो अपना पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार रिकॉर्ड ऱखते हैं अनुभवी KARN SHARMA

KARN SHARMA

घरेलू क्रिकेट के अनुभवी स्पिन ऑलरांउडर कर्ण शर्मा (KARN SHARMA) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 68 मैच खेले हैं. जहाँ पर उन्होंने 115.69 के स्ट्रॉइक रेट से 317 रन बनाए हैं. जहाँ पर उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 39 रनों का रहा है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 27.29 के औसत से 59 विकेट अपने नाम किया है.

इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.91 का रहा है. इस दौरान उनका स्ट्रॉइक रेट 20.71 का रहा है. जबकि उनका गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. पिछले 6 सीजन में वो 4 बार आईपीएल विजेता खिलाड़ी रहे हैं. जिसके कारण ही उन्हें लकी चार्म भी माना जाता है. ऐसे में इस खिलाड़ी पर दांव खेला गया.

कर्ण शर्मा को दूसरी बार में इस साल मिला खरीदार

KARN SHARMA

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी स्पिन ऑलरांउडर कर्ण शर्मा (KARN SHARMA) को पहले कोई भी खरीददार नहीं मिला है. पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म बहुत अच्छा नहीं रहा था. ऐसे में पहले उनपर किसी भी टीम ने दांव ना खेलने का अहम फैसला किया.

लेकिन बाद में इस खिलाड़ी पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 50 लाख की बड़ी रकम खर्च करके अपने साथ जोड़ लिया. उम्मीद की जा रही है कि इस खिलाड़ी को अपना खेल दिखाने का मौका मिलेगा. बैंगलोर की टीम में बहुत ज्यादा स्पिनर नहीं हैं, ऐसे में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है.