Placeholder canvas

IPL 2022: CSK vs KKR: रविंद्र जडेजा की एक छोटी सी गलती की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को करना पड़ा केकेआर के खिलाफ हार का सामना

आईपीएल 2022 का आगाज हो चूका है. इस साल आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने विरोधी टीम के कप्तान रविंद्र जडेजा को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई सुपर किंग्स को न चाहते हुए भी पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत ही रही खराब

Ruturaj Gaikwad

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही और दोनों ही ओपनर बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गये, उसके बाद रोबिन उथप्पा ने टीम की जिम्मेदारी संभालने की पूरी कोशिस की, लेकिन वो नाकाम रहे और 28 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट गये. उसके बाद कप्तान रविंद्र जडेजा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की पारी को एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाने का जिम्मा उठाया और वो काफी हद तक कामयाब भी हुए दोनों ने चेन्नई को निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 131 तक पहुंचाया.

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रोबिन उथप्पा ने 28 तो अंबाती रायडू ने 15 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इन दोनों के अलावा कप्तान रविंद्र जडेजा ने 26 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रनों की नाबाद पारी खेली.

केकेआर की तरफ से उमेश यादव ने 2 तो वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिए, इसके अलावा अंबाती रायडू रन आउट हुए.

केकेआर ने अजिंक्य रहाणे के दम पर हासिल की जीत

Ajinkya-Rahane-Venkatesh-Iyer

चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स की शुरुआत ही काफी शानदार रही. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इस टीम के पारी की शुरुआत अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने की. वेंकटेश अय्यर 16 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद अजिंक्य रहाणे ने नितीश राणा के साथ केकेआर की पारी को सम्भाले रखा और दूसरे छोर से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे.

ALSO READ: रॉबिन उथप्पा ने जड़ा आईपीएल 2022 का पहला जोरदार छक्का, हवाई शॉट देखते रह गए उमेश यादव, देखें वीडियो

नितीश राणा भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और केकेआर के लिए 21 रन बनाकर चलते बने उधर दूसरे छोर पर खड़े अंजिक्य रहाणे ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ भी पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 44 रन बनाकर वो आसान सा कैच थमा चलते बने. उसके बाद सैम बिलिंग्स और कप्तान श्रेयस अय्यर ने कोलकाता को जीत के करीब पहुंचा दिया, लेकिन इसी बीच तेज खेलने के चक्कर में सैम बिलिंग्स भी अपना विकेट गंवा बैठे. दूसरे छोर पर खड़े कप्तान श्रेयस अय्यर ने नये बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन के साथ मिलकर 18.3 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया और आईपीएल 2022 का विजयी आगाज किया.

रविंद्र जडेजा की एक गलती बनी हार की वजह

WhatsApp Image 2022 03 26 at 9.53.51 PM

कप्तान रविंद्र जडेजा को हमेशा ही एक विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए देखा गया है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी मिलते ही उन्हें दबाव में देखा जा सकता है. आज कप्तान रविंद्र जडेजा ने शुरू से ही बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की, अगर आज के मैच में उन्होंने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की होती तो चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पक्की थी. खैर अभी आईपीएल की शुरुआत हुई है और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान जडेजा को अपनी इस गलती से सीख लेकर आगे के मैच की प्लानिंग करनी चाहिए.

ALSO READ: IPL 2022: CSK vs KKR: “अभी ठंड रखो अभी तो CSK को आईपीएल से बाहर भी होना है…” केकेआर से मिली हार के बाद जडेजा पर भड़के फैंस