DCvsKKR: कोलकाता और दिल्ली की भिडंत, इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2022 का 19वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार, 10 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से कोलकाता नाइट राइ़डर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले अगर इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के हाल के बारे में बात करें तो कोलकाता की टीम शानदार प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर बनी हुई है.

4 मैच खेलने के बाद कोलकाता की टीम ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसके लिए टूर्नामेंट ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा है. 3 मैचों में 1 जीत के अलावा उसे 2 हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर

kkr

इस मैच में कोलकाता की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सलामी बल्लेबाज़ी के लिए एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी के साथ जाना चाहेगी. वहीं मध्यक्रम तीसरे नंबर पर कप्तान श्रेयस अय्यर के अलावा चौथे और पांचवें नंबर पर नितीश राणा और सैम बिलिंग्स बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

ऑलराउंडर्स की बात करें तो आँद्रे रसल और सुनील नरेन टीम के लिए खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. वहीं गेंदबाज़ी लाइन-अप में सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के साथ रसिख सलाम और उमेश यादव तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे, इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती सुनील नरेन का स्पिन गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे.

इस तरह नज़र आयेगी दिल्ली की प्लेइंग इलेवन

ipl dc vs mi 2022

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में प्लेइंग इलेवन को लेकर सोच विचार करेंगे. पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर रॉवमैन पॉवेल तो वहीं चौथे नंबर पर ऋषभ पंत और पांचवें नंबर पर सरफ़राज़ खान बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे.

इसके अलावा ऑलराउंडर्स के बारे में बात करें तो ललित यादव और अक्षर पटेल गेंद और बल्ले, दोनों ही तरह से टीम को योगदान दे सकते  हैं. वहीं गेंदबाज़ी में शार्दुल ठाकुर मुस्तफिज़ुर रहमान और एनरिक नॉर्त्ज बतौर तेज़ गेंदबाज़ प्लेइंग इलेवन में नज़र आएंगे. इसके अलावा अक्षर पटेल के दूसरे स्पिन जोड़ीदार के तौर पर कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त देने के बाद हसरंगा ने इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

दिल्ली के लिए बेहद अहम है ये मैच

mivsdc

दिल्ली कैपिटल्स के लिहाज़ से बात करें तो उसके लिए ये मैच बेहद अहम होने वाला है. अपने शुरुआती 3 मैचों में अभी तक उसे केवल 1 में ही जीत मिली है. वहीं 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इसी वजह से अंक तालिका में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर है.

तो ज़ाहिर सी बात है कि अगर दिल्ली कैपिटल्स को अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारनी है तो इस मैच में हार हाल में जीत ज़रूरी है. इसके अलावा अगर कोलकाता इस मैच में भी जीत दर्ज करती है तो टूर्नामेंट में एक मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी.

ALSO READ:IPL 2022: बीच मैच में ही हर्षल पटेल के घर हुई बड़ी दुर्घटना, RCB का छोड़ा साथ हुए घर के लिए रवाना

Exit mobile version