Placeholder canvas

IPL 2022: CSK ने किया रिलीज तो जानिए क्या अब आईपीएल का हिस्सा होंगे Dwayne Bravo? दिया ये जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सभी फ्रेंचाइजी ने IPL 2022 के लिए अपनी अपनी रिटेंशन लिस्ट तय कर ली है। डिफेंडिंग चैंपियन, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को 15वें संस्करण से पहले रिटेन किया है। Dwayne Bravo, जो चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइज़ी के अहम खिलाड़ियों में से एक थे, उन्हें रिटेंशन लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है और वे अब मेगा नीलामी में प्रवेश करेंगे। ब्रावो ने आईपीएल में सीएसके की चारों खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई है।

नीलामी में 100 प्रतिशत उतरेंगे Dwayne Bravo

Dwayne Bravo CSK

Dwayne Bravo ने अगले महीने IPL 2022 के लिए नीलामी में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। ब्रावो ने कहा,

“मुझे सीएसके द्वारा रिटेन नहीं किया गया है, लेकिन मैं नीलामी में रहूंगा, मैं नीलामी में 100 प्रतिशत रहूंगा। मुझे नहीं पता है कि सीएसके द्वारा मुझे खरीदा जाएगा या नहीं। मुझे दूसरी टीम में भी ले सकती हैं, क्योंकि मैं ऑक्शन में हूं।”

धोनी को मानते हैं क्रिकेट के एंबेसडर

Dwayne Bravo & MS DHONI

बातचीत में ब्रावो ने धोनी की तारीफ करते हुए बताया कि उन्होंने उनके करियर में काफी मदद करी है। उन्होंने कहा,

“हम दोनों को एक दूसरे को भाई कहते हैं। हमने एक मजबूत दोस्ती विकसित की है। वह खेल के ग्लोबल एंबेसडर हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरे करियर की मदद की है। हम दोनों की सीएसके में एक महान विरासत है और हमने उस फ्रैंचाइजी को सबसे प्रभावशाली फ्रैंचाइजी में बदलने में मदद की है और यह इतिहास की किताबों में होगा। हमारी एक मजबूत दोस्ती है और यह किसी भी चीज से अधिक महत्वपूर्ण है।”

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ घोषित टेस्ट टीम में इन 3 खिलाड़ियों को न देखकर भड़के फैंस, इन 4 खिलाड़ियों को बाहर करने की उठी मांग

500 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज

Dwayne Bravo CSK  IPL

ड्वेन ब्रावो टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वे 512 मैच में 553 विकेट ले चुके हैं। वे टी20 में 500 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। उन्होंने 11 बार 4 और 2 बार 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। 23 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 6627 रन भी बनाए हैं. 20 अर्धशतक जड़ा है।

ALSO READ: ICC TEST RANKING: आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम, टॉप 10 में ये भारतीय खिलाड़ी मौजूद