Placeholder canvas

IPL 2022 MEGA AUCTION: RCB इन तीन खिलाड़ियों को किसी भी हालत में करेगी रिटेन, टीम के इस हीरो को लगेगा झटका

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) आईपीएल में उन टीम में गिनी जाती है, जो अपने मेहनत के दम पर हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करती है। लेकिन आईपीएल के इतिहास का एक ही खिताफ अपने नाम नही कर पाई है। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन 2022 में आरसीबी की टीम में काफी फेर बदल हो सकते हैं। आरसीबी में कई मैच विनर प्लेयर है लेकिन टीम प्रबंधन सिर्फ टीम खिलाड़ियों को ही आगे अपने सफर के लिए रिटेन कर सकती है। आइए जानते है कौन है वो टीम खिलाड़ी और किसकी लगेगी बोली…

RCB के ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन


विराट कोहली

 

112

विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले चुके है। नेशनल और लीग किसी टीम में वर्ल्ड कप के बाद विराट कप्तानी करते नही दिखाई देंगे। लेकिन विराट कोहली को इनकी कप्तानी के लिए नहीं बल्कि आक्रामक बैटिंग के लिए जाना जाता है। इसलिए आरसीबी का टीम प्रबंधन ये जरूर चाहेगा कि विराट आगे के सफर में भी उन्ही की टीम का हिस्सा रहे। कोहली न सिर्फ खुद बल्कि अपने साथी बल्लेबाज के लिए भी अच्छे पार्टनर साबित होते है। वो एक टॉप क्लास बैट्समैन के साथ साथ अच्छे फील्डर भी है। जो पूरी टीम को अपनी फिटनेस लेवल बरकरार रखने के लिए संकेत करते रहते है। इसलिए रॉयल चैलेंजर्स इस महान खिलाड़ी को अपने पक्ष में ही रखना चाहेगा।


हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल

 

114

आईपीएल 2021 के सीज़न में जिस तरह से मैक्सवेल का बल्ला रनों की बारिश कर रहा था, उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि रॉयल चैलेंजर्स की टीम उन्हें रिटेन कर सकती है। मैक्सवेल इससे पहले दिल्ली और पंजाब आईपीएल टीम का हिस्सा भी रह चुके है। दिल्ली से रिलीज किए जाने के बाद मैक्सवेल को ऑक्शन में आरसीबी ने सीएसके से काफी बिडिंग के बाद 14.25 करोड़ के प्राइज़ पर खरीदा था। ऐसे में वो दोबारा उन्हें ऑक्शन में नही भेजना चाहेगी।


ए बी डिविलियर्स

113

रॉयल चैलेंजर्स टीम के स्टार खिलाड़ी डिविलियर्स पिछले कई सालों से रॉयल जर्सी में दिखाई दे रहे है। भारत में डिविलियर्स के बहुत चाहने वाले है, इसी के चलते उन्होंने इंटरनेशनल मैच से संन्यास लेने के बाद भी आरसीबी का साथ नही छोड़ा है। डिविलियर्स न सिर्फ टीम की बैक बोन है बल्कि आईपीएल के बेस्ट विकेट कीपर भी है। ऐसे में इतने वैल्युएबल प्लेयर को रॉयल चैलेंजर्स की टीम रिटेन करके अपने पक्ष में रखना चाहेगी।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस से निकलने के बाद इस आईपीएल टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे हार्दिक पंड्या


आईपीएल 2021 के अपने स्टार बॉलर को आरसीबी लाएगी मेगा ऑक्शन में


1111
हर्षल पटेल जोकि आरसीबी से पहले दिल्ली टीम का हिस्सा था, जहां उन्हें अपने करिश्माई खेल को दिखाने का मौका नहीं मिल पाया था। दिल्ली द्वारा हर्षल को ऑक्शन में उतारा जाना उनके लिए फायदे का सौदा साबित हुआ था। आरसीबी ने बिडिंग में हर्षल पटेल को जीत लिया और 2021 के आईपीएल सीजन में हर्षल ने पर्पल कैप जीती है। लेकिन आरसीबी शायद इन्हे दोबारा ऑक्शन का हिस्सा बनाकर मेगा ऑक्शन में जीतना चाहेगा।

ALSO READ: आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने बताया क्यों नहीं करेंगे रिटेन