Placeholder canvas

IPL 2022: पिछले साल आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे इन क्रिकेटरों को इस साल शायद ही मिलें खरीददार, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन से दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को शामिल करने के साथ दस टीमों का टूर्नामेंट बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। जबकि मौजूदा आठ आईपीएल टीमों ने मेगा नीलामी से पहले ही रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची का खुलासा कर दिया है। काफी खिलाड़ी ऐसे है जो अपनी टीम द्वारा रिटेन नहीं किए गए और अब मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लगने की पूरी उम्मीद है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो आईपीएल 2021 में काफी महंगे बिके थे पर अब उन पर मेगा ऑक्शन में कुछ खास पैसा फ्रेंचाइजी नहीं लगाएगी। आज बात करेंगे ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की। 

कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम

पिछले साल IPL में कृष्णप्पा गौतम को धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ की बड़ी बोली से खरीदा था। इसके बाद गौतम आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए थे। लेकिन खराब बात ये हुई की सीएसके ने उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल ही नही किया। 

इसके अलावा गौतम अब तक IPL में 24 मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 14.31 की औसत से सिर्फ 186 रन बनाए है, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट(169.09) काफी अच्छा रहा है। गौतम ने इस दौरान 13 विकेट भी लिए हैं, लेकिन इन सब के बावजूद शायद ही कोई फ्रेंचाइज़ी होगी जो मेगा ऑक्शन में उन्हें 9 करोड़ या उससे ज्यादा देकर अपनी टीम में शामिल करेगी। 

झाय रिचर्डसन 

झाय रिचर्डसन 

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज झाय रिचर्डसन IPL 2021 में पंजाब किंग्स द्वारा 14 करोड़ में खरीदे गए थे, लेकिन  रिचर्डसन का प्रदर्शन काफी साधारण और फीका रहा। रिचर्डसन ने पंजाब के लिए बॉलिंग करते हुए 10.63 की भारी इकोनॉमी रेट से रन दिए। इसी के साथ ही उन्होंने आईपीएल के पूरे सीज़न सिर्फ तीन ही मैच खेले जिनमें वो सिर्फ 3 ही विकेट हासिल कर सके। 

ALSO READ: Rahul Dravid और वीवीएस लक्ष्मण के बाद अब Sachin Tendulkar को भारतीय टीम में मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी, Sourav Ganguly ने दी जानकारी

IPL के दूसरे चरण में उन्होंने कोविड के कारण यूएई जाने से मना कर दिया। यह तो साफ है कि रिचर्डसन को भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव नही है जो उनके सबसे बड़ी दिक्कत सामने पेश करता है। ऐसे में मेगा ऑक्श में कोई भी फ्रेंचाइजी उन पर 10 करोड़ या उससे ऊपर खर्च करे ऐसा कहना बड़ा मुश्किल होगा। 

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस

IPL 2021 में सबसे महंगे खिलाड़ी में से एक साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस का सीजन कुछ खास नही गया। मॉरिस को राजस्थान की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा था। 

राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि यह ऑलराउंडर उनकी टीम का एक मैच विनर साबित होगा और उन्हें प्लेऑफ्स तक जाने में मदद करेगा, लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ। मॉरिस ने राजस्थान के लिए 11 मैच खेले जिनमें उन्होंने 9.17 की इकोनॉमी के साथ 15 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा बल्ले के साथ भी वह कुछ खास नहीं कर सके और पिछले सीजन वह सिर्फ 67 रन ही अपने नाम कर सके थे।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद को मिले कप्तान, ये 2 भारतीय खिलाड़ी होंगे इन टीमों के कप्तान