WORLD CUP 2023 BOWLERS

बड़े टूर्नामेंट में सफल होने के लिए टीम में एक लेफ्ट हेंड गेंदबाज होना जरूरी है. आप विश्व के लगभग हर टीम से उदाहरण ले सकते हैं. पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी है, न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट है और ऑस्ट्रेलिया के पास मिचेल स्टार्क है, लेकिन भारत के पास इस वक्त कोई भी बाएं हाथ का सफल तेज गेंदबाज नही है. एक वक्त होता था जब भारतीय टीम ने जहीर खान और इरफान पठान जैसे गुणवत्तापूर्ण तेज गेंदबाज थे.

इस खिलाड़ी को दिया जा सकता है मौका

भारतीय स्क्वाड में बाएं हाथ का कोई भी तेज गेंदबाज मौजूद नहीं है, लेकिन यह भी सच्चाई है कि देश के अंदर कई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मौजूद हैं, इनमें से एक पर हम बात करने वाले है. इस लेख में हम बात कर रहे हैं तमिनाडु के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन की.

नटराजन का सिलेक्शन एक बार भारतीय टीम में हुआ था, उनको तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका भी मिला था. उन्होंने कुछ अच्छी गेंदबाजी भी की, लेकिन चोट के वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया गया था. अब नटराजन पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं और एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मिलती है प्राकृतिक स्विंग

क्रिकेट के इतिहास में हमेशा देखा गया है कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज दाएं हाथ के बल्लेबाज को परेशान करता है. इस बार का विश्व कप भारत में होना वाला है और भारतीय पिचों पर कुछ स्विंग भी मिलेगी, जो नटराजन को बहुत मदद कर सकती है. नटराजन का एक प्लस प्वाइंट यह भी है कि वह 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं.

ऐसा रहा है टी नटराजन का करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो टी नटराजन ने तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया है. टेस्ट क्रिकेट में उनको एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण 3 विकेट चटकाए थे.

वहीं वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट लिया है और टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने चार मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 7 विकेट दर्ज हैं.

ALSO READ: अंग्रेजों की धरती पर गर्दा उड़ा रहे पृथ्वी शॉ, 22 गेंदों में बनाए 125 रन, शतक जड़ टीम को दिलाई जीत

Published on August 14, 2023 12:24 pm