एशिया कप और विश्व कप 2023 के लिए भारत की कोर ग्रुप फाइनल, इन 18 खिलाड़ियों को मिली जगह, जानिए कौन है कप्तान और उपकप्तान

इस महीने के 30 तारीख से एशिया कप खेला जाएगा. भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे. इसके तुरंत बाद 5 अक्टूबर से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप शुरू होगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पहले से ही 18 खिलाड़ियों का एक कोर स्क्वॉड तैयार किया है. आइए देखते हैं, इस स्क्वॉड में किन-किन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

इन बल्लेबाजों को मिला मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को खेलते देखना तय माना जा रहा है. रोहित शर्मा कप्तानी भी निभायेंगे. तीन नम्बर पर माॅर्डन मास्टर विराट कोहली को मौका मिलेगा. चार नम्बर पर सुर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को मौका मिलता दिख रहा है.

पांचवे नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज को खिलाया जाएग. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में संजू सैमसन, ईशान किशन और केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है.

इन आलराउंडरों का स्क्वॉड में रहना तय

हार्दिक पंड्या जो टीम के प्रमुख हरफनमौला खिलाड़ी है, वह उपकप्तान की भी भूमिका निभायेंगे. वहीं टीम में रवींद्र जडेजा का रोल भी अहम होगा.

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और सीएसके को चैंपियन बनाया था. वहीं अक्षर पटेल को तीसरे हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में जगह दिया जा सकता है.

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

भारत के पास तेज गेंदबाजी शानदार है. तीन तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट को मौका मिलेगा.

वहीं शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को भी स्क्वॉड में शामिल किया जाएगा. स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जाएगा.

ऐसा होगा स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सुर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार

ALSO READ: क्रिकेट की दुनिया के वो 4 पलटूबाज, जिन्होंने संन्यास का बनाया मजाक, नंबर 3 ने तो कई बार की संन्यास से वापसी

Exit mobile version