Placeholder canvas

IND vs WI: रवि बिश्नोई और सूर्यकुमार यादव के तूफ़ान में उड़ी वेस्टइंडीज, भारत ने दुनिया की सबसे मजबूत टी20 टीम को 6 विकेट से हराया

कोलकाता के मैदान पर आज टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का बड़ा फैसला किया. जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 157 रन बनाए. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मात्र 6 विकेट गंवाकर ही मैच अपने नाम कर लिया.

वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को दिया 158 रनों का लक्ष्य

RAVI BISHNOI

टॉस हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम के लिए काइल मेयर्स (KYLE MAYERS) ने 31 रन बनाए. लेकिन ब्रेंडन किंग मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (NICHOLAS POORAN) ने 61 रनों की बेहद अहम पारी खेली. लेकिन रोस्टन चेस (ROSTON CHASE) 4 रन तो वहीं पॉवेल मात्र 2 रन ही जोड़कर आउट हो गए. अकेल हुसैन ने 10 रन तो वहीं ओडन स्मिथ ने 4 रन बनाए.

ALSO READ: IND vs WI: डेब्यू मैच में ही वेस्टइंडीज पर टूटा RAVI BISHNOI का कहर, एक ही ओवर 2 विकेट झटक बने सोशल मीडिया पर हीरो

अंत में कप्तान किरोन पोलार्ड (KIERON POLLARD) ने 24 रन बनाए. जिसके बाद भी उनकी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 157 रन बनाए. भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए डेब्यू करने वाले रवि बिश्नोई ने 2 तो वहीं हर्षल पटेल ने भी 2 विकेट अपने नाम किया. वहीं युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. गेंदबाजी में भारतीय टीम के खिलाड़ियो का दबदबा देखने को मिला.

INDIAN TEAM ने 6 विकेट से जीता पहला टी20 मैच

ROHIT SHARMA

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने 19 गेंदो पर 40 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 35 रनों की पारी खेली. जबकि दिग्गज विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने मात्र 17 रनों की पारी खेली.

जबकि सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) ने 34 रनों की पारी खेली. वहीं वेंकटेश ने भी 24 रनों की पारी खेली. जिसके कारण ही भारतीय टीम ने मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस (ROSTON CHASE) ने 2 विकेट अपने नाम किया. जिसके कारण ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

ALSO READ: IND vs WI, STATS: पहले ही टी20 में बने 8 बड़े रिकॉर्डस, रवि बिश्नोई ने पहले ही मैच में रच दिया इतिहास