IND vs NZ: दूसरा टेस्ट अब जीत के करीब है टीम इंडिया, बस इन दो बाधाओं को करना होगा पार

न्यूजीलैंड के सामने भारतीय क्रिकेट टीम (IND vs NZ) लगातार परेशानियों का सामना कर रही है। 2019 विश्व कप सेमीफाइनल, 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, 2021 टी20 विश्व कप और अब टेस्ट सीरीज, अपने घर में या अन्य स्थानों पर तो कीवी टीम अहम मैचों में भारत को जीत से रोक ही रही है, लेकिन अब टीम इंडिया को घरेलू जमीन पर भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा। 

कानपुर टेस्ट में भारत जीत के करीब था, लेकिन न्यूजीलैंड ने ड्रॉ खींच निकाला। अब मुंबई टेस्ट में दोनों टीमें फिर आमने-सामने हैं और यही टेस्ट तय करेगा कि सीरीज का क्या नतीजा होगा। भारतीय टीम पिछले करीब एक दशक में एक भी घरेलू सीरीज नहीं हारी है और उस रिकॉर्ड को बरकरार रखना आसान नहीं होने वाला। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम में 2 ऐसे गेंदबाज शामिल हैं जो भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

टिम साउदी

न्यूजीलैंड के खतरनाक तेज गेंदबाज टिम साउदी एक ऐसा गेंदबाज हैं जो अपनी घातक स्विंग बॉलिंग के लिए जाना जाता है। टिम साउदी धीमी गति में स्विंग से बल्लेबाज को परेशान कर देते है और विकेट झटक लेते हैं। बीते कुछ सालों में वो न्यूजीलैंड को शुरुआती विकेट दिलाने में काफी सफल रहे हैं। साउदी हाल ही में आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे थे जो उन्हें भारतीय बल्लेबाजों का खेल समझने में मदद करेगा। कानपुर में हुए पहले टेस्ट मैच में साउदी ने लाजवाब प्रदर्शन किया और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट लिए थे। भारतीय टीम को साउदी को खेलने के लिए काफी सोच समझकर तैयारी करनी होगी। 

ALSO READ: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये भारतीय खिलाड़ी, अपने ही देश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए खेलने को है तैयार

काइल जेमीसन 

काइल जेमीसन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया और कम समय में ही उन्होंने अपना दबदबा कायम कर लिया है। केवल 9 टेस्ट मैच में उन्होंने 52 विकेट लेकर अपने कैरियर की शानदार शुरुआत करी है। कम समय में जेमीसन न्यूजीलैंड के एक अहम खिलाड़ी बन गए हैं। कानपुर की स्पिन फ्रेंडली पिच पर इस गेंदबाज ने 6 विकेट झटके थे। भारतीय टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी जेमीसन ने शानदार गेंदबाजी करी थी। यह दूसरा ऐसा तेज़ गेंदबाज है जिसे भारतीय बल्लेबाजों को ध्यान देकर समझदारी से खेलना होगा।

ALSO READ: WTC POINT TABLE: श्रीलंका की जीत के बाद टीम इंडिया को हुआ नुकसान, अब इस स्थान पर लुढ़का भारत

Exit mobile version