Placeholder canvas

भारतीय टीम ने 44 साल बाद दोहराया इतिहास, चेतन चौहान और सुनील गावस्कर का टूटा विश्व रिकॉर्ड

Indian Cricket Team वर्तमान में वेस्टइंडीज के दौरे पर है और सीरीज पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से शुरू भी हो चुका है। इस टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 150 रन पर ही ढेर हो गई और फिर भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 312 रन बना लिए हैं व स्टंप तक 162 रन की बढ़त भी बना ली है। अब भारतीय टीम ऐसा खेलती रही तो वह मैच भी जीत जाएगी।

वैसे बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जिसके लिए उसे 44 साल लग गए। जी हां हम आपको बताना चाहेंगे कि जब रोहित शर्मा और युवा यशस्वी जायसवाल की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी करने उतरी तब उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

वैसे बता दें कि जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ तब यशस्वी 143 रन पर और विराट कोहली 36 रन बनाकर मैदान पर टिके हुए थे और इन दोनों के बीच 72 रन की साझेदारी भी हो चुकी है।

कप्तान रोहित और यशस्वी ने लगाया शतक

वेस्टइंडीज गई भारतीय क्रिकेट टीम में कई अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और उन्होंने इसे अभी तक सही साबित भी कर दिया है। जी हां पहले वेस्टइंडीज को मात्र 150 रन पर रोकने के बाद जब भारत बल्लेबाजी करने उतरा तब किसी को अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि कोई रिकॉर्ड भी बनने वाला है।

कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक (103) तो लगाया ही साथ में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी अपने पहले ही मैच में शतक लगते हुए 143 रन बनाए हैं व अभी नाबाद ही हैं।

बता दें कि रोहित और यशस्वी के बीच पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी हुई और मिलकर 75 ओवर भी साथ में खेले। यह साझेदारी भारत की तरफ से एशिया के बाहर पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है।

इस जोड़ी ने चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की जोड़ी को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अगस्त 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में पहले विकेट के लिए 213 रन जोड़े थे।

दूसरे दिन के सुबह के सत्र में ऑफ स्पिनर कोर्नवाल और बाएं हाथ के स्पिनर वारिकन ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, लेकिन विकेट चटकाने में भी वो नाकाम रहे थे।