Placeholder canvas

IND vs WI: रोहित की दोस्ती ने तबाह किया इस खिलाड़ी का करियर! 29 साल की उम्र में आई संन्यास लेने की नौबत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल से टेस्ट सीरीज शुरू है. पहले दिन भारत ने अपनी स्तिथि मजबूत कर ली है. भारतीय गेंदबाजों ने पहले वेस्टइंडीज को सिर्फ 150 रन पर आलआउट कर दिया और फिर बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 80 रन बगैर नुकसान के जोड़ दिए.

इस टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बदलाव करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन को मौका दिया. रोहित शर्मा के इस फैसले से एक युवा खिलाड़ी का करियर खतरे में आ गया है.

29 साल के इस खिलाड़ी को लेना होगा संन्यास

30 दिसंबर 2022 को भारत के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसके वजह से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ के जगह केएस भरत को मौका देने का फैसला किया था. लेकिन मैनेजमेंट का यह फैसला बुरी तरह फ्लाॅफ रहा है.

केएस भरत ने अब तक भारत के लिए 5 टेस्ट खेला है जिसमें उनके बल्ले से 18.42 की औसत से 129 रन निकले हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी केएस भरत को मौका दिया गया था, लेकिन वह दोनों पारी में फ्लाॅफ रहे थे.

इसलिए रोहित शर्मा ने अपने चहेते खिलाड़ी ईशान किशन को केएस भरत के जगह मौका दिया है. अगर ईशान वेस्टइंडीज दौरे पर बढ़िया प्रदर्शन कर देते हैं तो फिर केएस भरत का करियर लगभग समाप्त हो जाएगा.

ईशान किशन लंबा टिकेंगे

ईशान किशन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 48 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 38 के बढ़िया औसत से 2985 रन निकले हैं. इस दौरान ईशान किशन ने 6 शतक भी जड़े हैं. वहीं लिस्ट-ए में ईशान ने 91 मैच खेला है और उन्होंने इन 91 मैचों मे 37 की औसत से 3059 रन बनाए हैं.

जहां एक तरफ ईशान किशन 35 प्लस औसत से खेल रहे है. वहीं केएस भरत सिर्फ 18 की औसत से रन बना पा रहे हैं. इस वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ईशान किशन लंबा टिकेंगे.

ALSO READ:यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में ही खत्म कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी होगी नामुमकिन