Placeholder canvas

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, 31 साल के इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

by POONAM NISHAD
प्रियांक पंचाल

आईपीएल 2021 के सीजन में एक युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने सीजन की सबसे तेज गेंद डाली। जिसका उन्हें इनाम मिला है और 23 नवंबर से दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले तीन दिवसीय मैच के लिए उमरान मलिक को इंडिया ए के लिए चुना गया है। साथ ही साथ युवा पांचाल को टीम की कप्तानी भी दी गई है।

उमरान मलिक को मिला मौका

RCB

21 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल सीजन 2021 में हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उमरान मलिक ने सीजन की सबसे तेज गेंद डालकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। जोकि बतौर युवा गेंदबाज अच्छे जनक थे। उमरान मलिक जम्मू काश्मीर से ताल्लुक रहते है। अपने प्रैक्टिस सेशंस के दौरान भी उमरान मलिक ने काफी तेज गेंदे डाली थी। जिसके बाद उन्हें टीम में स्थान दिया गया था।

उमरान मलिक ने दुबई आईपीएल से पहले मात्र एक लिस्ट ए मैच और 8 टी20 मुकाबले ही खेले हैं। उमरान मलिक के पिता एक फल विक्रेता है। उमरान ने मुस्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए 3 विकेट किया थे। जिसमे कर्ण शर्मा का विकेट काफी महत्वपूर्ण था। उमरान मलिक ने मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 में अपनी बॉलिंग से चार मैचों में 6 विकेट लिए हैं।

गुजरात की टीम का प्रतिनिधित्व कर दे प्रियांक पांचाल को इंडिया ए की कमान

x3 2

 

31 साल के प्रियांक पांचाल को साउथ अफ्रीका के इंडिया ए मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है। प्रियांक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में गुजरात की टीम की अगुआई करते हैं। टूर्नामेंट के ग्रुप डी में पांचाल की अगुवाई में टीम ने टिप में जगह बनाई थी।

ALSO READ: ICC T20 WC: ये चार खिलाड़ी होते टीम इंडिया में तो आज टी20 वर्ल्ड कप का कुछ अलग नजारा होता

इंडिया ए टीम और मैच शेड्यूल।

x4 1

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय ए टीम:

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव, के गौतम,इशान पोरेल, राहुल चाहर, उमरान मलिक, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी और अर्जन नागवासवाला

भारत ए बनाम साउथ अफ्रीका ए का शेड्यूल

23 से 26 नवंबर को : पहला मैच, चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में खेला जाएगा।

29 नवंबर से 2 दिसंबर तक : दूसरामैच, चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में खेला जाएगा।

6 से 9 दिसंबर : तीसरा मैच, चार दिवसीय मैच ब्लोमफोंटेन में हीं खेला जाएगा।

ALSO READ: IND vs NZ: इन दो खिलाड़ियों को टीम में नहीं मिली जगह तो भड़के हरभजन सिंह, बोले- क्यों करवाते हो रणजी ट्रॉफी?

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00