Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 3 नए चेहरे को मिलेगा टीम में मौका, तीसरे नंबर वाला बन सकता अगला जहीर खान

by Abhinav Srivastava
INDIAN TEAM

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में इस समय बदलाव का दौर चल रहा है. कई खिलाड़ियो को इस समय के कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) और कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) वेस्टइंडीज के खिलाफ आजमा सकते हैं. जिसके लिए दिग्गज खिलाड़ियो से आगे बढ़कर युवा चेहरों को मौका दिया जा सकता है.

जिसके लिए भविष्य की टीम तैयार की जा सके. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) में मिली शर्मनाक हार के बाद बदलाव की मांग भी चल रही है. ऐसे में अब हम आपको उन 3 खिलाड़ियो के बारें में बतायेंगे, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका दिया जा सकता है.

1. रवि बिश्नोई

INDIAN TEAM

साल 2020 से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की स्पिन गेंदबाजी बेहद कमजोर नजर आ रही है. कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) और युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) का प्रदर्शन पहले जैसा नहीं रहा है. वहीं विकल्प के रूप में आए रविचंद्रन अश्विन (RAVICHANDRAN ASHWIN) ने भी बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं किया है.

वहीं राहुल चाहर (RAHUL CHAHAR) का प्रदर्शन भी हाल में बहुत बेहतर नहीं रहा है. ऐसे में आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) को चयनकर्ता टीम में मौका दे सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें मौका देकर टीम नए विकल्प की तरफ आगे बढ़ सकता है.

2. पृथ्वी शॉ

INDIAN TEAM

सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अपने खेलने का अंदाज बदलना चाहती है. इंग्लैंड की तरह अब भारतीय टीम भी पहली गेंद से आक्रामक बल्लेबाजी करने के बारें में सोच रही है. इस सोच को बदलने के लिए भारतीय टीम को जिस बल्लेबाज का जरूरत है वो क्षमता पृथ्वी शॉ (PRITHVI SHAW) में नजर आती है.

पृथ्वी शॉ के क्षमता को देखें तो उनमें वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) की झलक नजर आती है. ऐसे में टीम इस खिलाड़ी को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दे सकती है. जिससे टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जाने में मदद मिल सके. हालांकि इसमें कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) की भूमिका बेहद अहम होगी.

3. INDIAN TEAM के अर्शदीप सिंह

INDIAN TEAM

जहीर खान (ZAHEER KHAN) के बाद से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) एक शानदार बांए हाथ का गेंदबाज तलाश कर रही है. जिसके लिए टीम ने कई गेंदबाजों को मौका दिया है. जिसमें खलील अहमद, चेतन सकारिया और टी नटराजन (T NATRAJAN) को मौका दिया गया है. जो बहुत ज्यादा प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं.

ऐसे में अब टीम अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) को मौका दे सकती है. जो लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन को देखकर ही उनकी आईपीएल (IPL) टीम पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) ने 4 करोड़ में रिटेन किया है. इसलिए चयनकर्ता अब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में मौका दे सकते हैं.

ALSO READ:IND vs WI: दक्षिण अफ्रीका के गलतियों से सीखे चयनकर्ता, इन 3 खिलाड़ियों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में दिखायेंगे बाहर का रास्ता

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00