Placeholder canvas

पहले वनडे में तो जैसे तैसे मिल गई जीत अब दूसरे वनडे में नहीं सुधारी ये 3 गलतियां तो भारत की हार है पक्की

भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 12 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. आप से बता दे कि भारत इस एकदिवसीय सीरीज में 1-0 से आगे है. पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया था. भारत मैच तो जीत गया था, लेकिन मैच के बाद भारतीय पक्ष के कई नकारात्मक पहलू भी देखने को मिले. जैसे ख़राब फील्डिंग, स्पिनरों का रोल वगैरह. आइए सिलसिलेवार ढंग से इस पर बात करते हैं.

फील्डिंग में करनी होगी सुधार

पहले मैच में भारतीय क्षेत्ररक्षण बहुत ही सामान्य रही थी. कप्‍तान रोहित शर्मा और सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने साधारण फील्डिंग करते हुए श्रीलंकाई कप्तान दासुन शानाका का आसान कैच टपका दिया.

इन मौको से दासुन शनाका ने मैच में शानदार शतक जड़ दिया. अगर भारतीय टीम ने मैच में कम टोटल बनाया होता तो भारत हार का मुंह भी देखना पड़ सकता था.

स्पिनरों का खराब प्रदर्शन

पहले मैच से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय स्पिनर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को बहुत परेशान करने वाले है. लेकिन पहले मैच में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने कुछ ख़ास प्रभावित नही कर सके.

जहाँ एक तरफ युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 58 रन देते हुए सिर्फ एक विकेट प्राप्त किया. वहीं दूसरी तरफ अक्षर पटेल ने भी 10 ओवर में 58 खर्च किए और एक भी विकेट नही चपका सके.

ALSO READ:” उन दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए थी” पहले वनडे के बाद संजय मांजरेकर और गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को लगाई फटकार

मीडिल ऑर्डर का खराब प्रदर्शन

पहले मैच में भारतीय टाॅप ऑर्डर ने तो शानदार प्रदर्शन किया. गिल ने 70, कप्तान रोहित ने 83 तो विराट ने शानदार शतक जड़ दिया, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कुछ ख़ास नही कर सके.

वहीं हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या भी सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट. विश्व कप के नजरिए से यह प्रदर्शन भारत को बहुत हद तक सुधारना होगा, तभी भारत घर पर एक बार फिर से चैंपियन बन सकेगी.

ALSO READ:IPL 2023: 4 चतुर ऑलराउंडर के साथ मैदान में उतरेंगे केएल राहुल, LSG की बेस्ट प्लेइंग XI, ट्रॉफी जीतना पक्का!