Placeholder canvas

“तुम्हे सैल्यूट है, आप एक योद्धा हैं” टूटी अंगुली से भारत के लिए अकेले संघर्ष करते रहे अजिंक्य रहाणे तो भावुक हुए फैंस ने बांधे तारीफों के पूल

आज ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तीसरे दिन का खेल खेला गया. पहले सत्र में भारत ने बढिया बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे सत्र तक 296 के स्कोर पर भारत के सारे खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरे पारी में ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 123 रन बना लिए थे.

ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रनों की बढ़त

पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया के पास 173 रन की बढ़त थी. दूसरे पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए. इसके तुरंत बाद उस्मान ख्वाजा भी 13 रन बनाकर आउट हो गए. ख्वाजा को उमेश यादव ने पवेलियन भेजा.

इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ का बीच 62 रनों की अच्छी साझेदारी हुई. इस साझेदारी को जडेजा ने स्मिथ को आउट करके तोड़ा. स्मिथ ने इस पारी में 34 रन बनाया. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 123 रन था. लाबुशेन 41 तो ग्रीन 7 रन बनाकर खेल रहे थे.

रहाणे और शार्दुल ने दिखाया दम

कल भारत का स्कोर 151 रन पर पांच विकेट था. रहाणे 29 तो केएस भरत 5 रन बनाकर खेल रहे थे. तीसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तब भारत को पहला झटका केएस भरत के रूप में लगा. भरत को स्काॅट बोलैंड ने कल के स्कोर से एक भी अतिरिक्त रन नही जोड़ने दिया और 5 रन का निर्धारित स्कोर पर बोल्ड आउट कर दिया.

इसके बाद शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे के बीच शतकीय साझेदारी हुई जिससे भारत मैच में वापसी कर सका. एक तरफ रहाणे ने 129 गेंदो में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 89 रनों की पारी खेली तो दूसरे तरफ शार्दुल ठाकुर ने 109 गेंदो में 6 चौके की मदद से 51 रनों की उपयोगी पारी खेली.

इसके बाद उमेश यादव 5 और शमी 13 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. इस तरह से भारत अपने पहले पारी में सिर्फ 296 रन बना सका.

फैंस ने अजिंक्य रहाणे के तारीफों के बांधे पूल

तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे को अकेले संघर्ष करते देखा गया, अजिंक्य रहाणे की अंगुली में चोट लगी थी वो बल्ले को ठीक से पकड़ नहीं पा रहे थे, फिर भी वो टेप लगाकर बल्लेबाजी करते नजर आए ऐसे में फैंस ने उनके तारीफों के जमकर पूल बांधे.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर कैसे रिएक्शन दे रहे आइए देखते हैं.

ALSO READ: WTC FINAL 2023, IND vs AUS, STATS: तीसरे दिन मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 93 सेकंड में रवींद्र जडेजा ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, तो अजिंक्य रहाणे ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी